बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह को लेकर दिया बड़ा अपडेट, अय्यर की सर्जरी के बारे में भी बताया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की इंजरी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। बीसीसीआई ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बुमराह और श्रेयस अय्यर की इंजरी को लेकर जानकारी साझा की है। जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी के कारण लंबे वक्त से टीम से बाहर चल रहे हैं।

JASPRIT BUMRAH AND SHRAYAS IYER

जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर

बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है। बीसीसीआई ने एक मेडिकल बुलेटिन जारी कर लिखा है कि जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड में अपनी पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी कराई है, जो सफल रही और वह दर्द से मुक्त हैं। विशेषज्ञ ने तेज गेंदबाज को सर्जरी के छह सप्ताह बाद अपना रिहैब शुरू करने की सलाह दी और वह इसके लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं और शुक्रवार से बेंगलुरु में अपना रिहैब प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं।

बीसीसीआई ने इंजरी के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर के बारे में भी जानकारी दी है। बीसीसीआई ने लिखा है कि श्रेयस अय्यर की पीठ के निचले हिस्से की समस्या के लिए अगले सप्ताह सर्जरी होनी है। वह दो सप्ताह तक सर्जन की देखरेख में रहेंगे और उसके बाद रिहैब के लिए एनसीए लौट आएंगे।

अय्यर चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच से पहले टीम से बाहर हो गए थे। उसके बाद उनकी इंजरी की खबरों से यह साफ हो गया कि वह आईपीएल भी नहीं खेल पाएंगे, जिसके बाद कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपनी कप्तानी नीतीश राणा को सौंप दी और अब अय्यर की सर्जरी की तारीख पक्की हो गई है। सर्जरी के बाद वह वर्ल्ड कप से पहले फिट होंगे या नहीं इस पर सस्पेंस रहेगा।

टी20 वर्ल्ड कप का भी हिस्सा नहीं थे बुमराह जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेल पाए थे। उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उनकी वापसी जरूर हुई लेकिन एहितियात के तौर पर उन्हें फिर से रिहैब में भेज दिया गया। तब से वह टीम से बाहर हैं। मुंबई इंडियंस के लिए वह आईपीएल का भी हिस्सा नहीं हैं। अब फैंस को उम्मीद है कि वह भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से फिट होंगे और टीम में वापसी करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited