IND vs SL: हार के बाद गेंदबाजों पर जमकर भड़के हार्दिक पांड्या, इस चूक को बताया टी20 में अपराध

Hardik Pandya on Arshdeep Singh: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में करारी हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने अर्शदीप सिंह की जमकर लताड़ लगाई है और बताया है कि टीम को क्यों हार का मुंह पुणे में देखना पड़ा।

Hardik-Pandya-Arshdeep-Singh-Umran-Malik

हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक(साभार AP)

पुणे: भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ पुणे में गुरुवार को खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में 16 रन के अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा। टॉस हारकर पहले गेंदबाजी चुनने के फैसले को श्रीलंका ने गलत साबित करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 206 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर डाला। इसके बाद जीत के लिए 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 57 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे लेकिन सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल के बीच हुई 40 गेंद में 91 रन की साझेदारी की बदौलत वापसी करने में सफल हुई लेकिन अंतिम ओवर में जीत के लिए 21 रन नहीं बना सकी और मुकाबला गंवा दिया।

नो बॉल है नाकाबिले बर्दाश्तहार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजों की जमकर लताड़ लगाई। खासकर 2 ओवर में 5 नो बॉल फेंकने वाले अर्शदीप सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बेसिक्स सही रखने चाहिए भले ही आपकी गेंद पर रन क्यों ना जाएं। टी20 में नो बॉल को मैं अपराध मानता हूं और ऐसी चूक नाकाबिले बर्दाश्त है।

दोनों पॉवरप्ले में प्रदर्शन बना हार की वजह

हार्दिक ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में पॉवरप्ले को नहीं भुनापाने को हार की बड़ी वजह बताया। उन्होंने कहा, गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में पॉवरप्ले में हमारा प्रदर्शन खराब रहा जिसका खामियाजा हमें उठाना पड़ा। हमनें कुछ मूलभूत गलतियां कीं जो नहीं करनी चाहिए थी जो इस स्तर पर नहीं होनी चाहिए। हर कोई जानता है कि किसने क्या किया है। जिस तरह सूर्यकुमार, अक्षर और शिवम मावी ने आखिरी में बल्लेबाजी करके हमारी मैच में वापसी कराई वो देखना सुखद था। इसके साथ ही हमें ये अच्छी सीख मिली है कि उन बातों पर ध्यान देना चाहिए जिन्हें आप नियंत्रित कर सकते हैं।'

बेसिक्स पर ध्यान देने पर देता हूं जोर

हार्दिक ने आगे कहा, मैं इस बात पर जोर देता हूं आपका कोई दिन अच्छा हो सकता है तो कोई बुरा, लेकिन आप बेसिक्स को नजरअंदाज नहीं कर सकते। हम बेसिक्स पर वापस लौटेंगे। आप वो काम करिए अन्य चीजों का ध्यान रखा जाएगा।

आप रन दे सकते हैं लेकिन बेसिक्स पर देना होगा ध्यान

अर्शदीप सिंह की लताड़ लगाते हुए हार्दिक ने कहा, ऐसी स्थिति में आपके सामने एक खिलाड़ी और कप्तान दोनों रूप में मुश्किल स्थिति खड़ी हो जाती है। आपका प्रदर्शन अच्छा रहा है इसके साथ ये चीजें नहीं चली जाती हैं। आप रन दे सकते हैं, आपने जैसा कहा कि उनकी प्रदर्शन अब तक अच्छा रहा है लेकिन पहले भी वो कई बार नो बॉल कर चुके हैं। उन्हें कोई दोष नहीं दे रहा है। ये सामान्य क्रिकेट है आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलें या कोई भी टी20 क्रिकेट हम जानते हैं कि टी20 फॉर्मेट में नो बॉल फेंकना अपराध है।

अर्शदीप के मिली कप्तान की सलाह

अर्शदीप के लिए ये स्थिति मुश्किल है। ऐसा नहीं है कि हम अर्शदीप को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं या उनकी प्रति ज्यादा कठोर रुख अपना रहे हैं लेकिन उन्हें वापस जाकर इस बात पर विचार करना होगा कि ये गलतियां मुलभूत हैं और इस स्तर पर नहीं होनी चाहिए।

इसलिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल त्रिपाठीसूर्यकुमार यादव की जगह नंबर तीन पर राहुल त्रिपाठी को भेजने के फैसले का बचाव करते हुए हार्दिक ने कहा,राहुल नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए आतुर था। ऐसे में कोई खिलाड़ी अगर टीम में आया है तो हमारा काम उसे कम्फर्टेबल करना है। हमने यही सोचते हुए उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भेजा।' राहुल त्रिपाठी को उनके घरेलू मैदान पर अंतरराष्ट्रीय टी20 डेब्यू का मौका मिला लेकिन अपनी पसंदीदा पोजीशन पर बैटिंग करते हुए वो केवल 5 रन बना सके।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited