अबू धाबी T-10 में भिडे़ंगे दिग्गज...बोल्ट, यूसुफ और रायडू सहित कई बड़े सितारों का ऐलान

जहां बांग्ला टाइगर्स ने विस्फोटक ऑलराउंडर पठान को अपने साथ जोड़ा है, वहीं दिल्ली बुल्स ने धाकड़ बल्लेबाज रायुडू को अपने साथ जोड़ा है।

Abudhabi T 10

अबू धाबी टी- 10

Abu Dhabi T10 2023: अबू धाबी टी-10 सीजन 2023 से पहले इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों के ड्राफ्ट की घोषणा सोमवार को की गई। इसमें आठ टीमें बांग्ला टाइगर्स, चेन्नई ब्रेव्स, डेक्कन ग्लेडियेटर्स, दिल्ली बुल्स, मॉरिसविले सैम्प आर्मी, न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स, नॉर्दर्न वॉरियर्स और टीम अबू धाबी हिस्सा ले रही हैं। सीजन के लिए अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों और सीधे हस्ताक्षरों की सूची की भी घोषणा हो रही है। इसमें दुनिया भर से कुल 782 खिलाड़ियों का पंजीकरण हुआ, जिसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कुछ सबसे बड़े नाम भी शामिल हैं। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी उन आइकन स्टार्स की सूची में शामिल हैं, जो अपने हमवतन मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल और श्रीलंका के दासुन शनाका के साथ सोमवार को मैदान में उतरेंगे।

रायडू और पठान भी जुड़े

टीमों द्वारा पहले से साइन किए गए खिलाड़ियों में पूर्व भारतीय सुपरस्टार अंबाती रायडू और यूसुफ पठान भी शामिल हैं। जहां बांग्ला टाइगर्स ने विस्फोटक ऑलराउंडर पठान को अपने साथ जोड़ा है, वहीं दिल्ली बुल्स ने धाकड़ बल्लेबाज रायुडू को अपने साथ जोड़ा है। अबू धाबी टी10 के आगामी संस्करण पर पठान ने कहा, 10 ओवर का फॉर्मेट रोमांचक है और इसलिए मुझे लीग का हिस्सा बनकर हमेशा खुशी होती है। मेरा लक्ष्य प्रशंसकों का मनोरंजन करना और अपनी टीम को इस सीजन में ट्रॉफी जीतने में मदद करना है।

डेक्कन ग्लेडियेटर्स है मौजूदा चैंपियन

नए सीजन के लिए रिटेंशन के बीच 2022 के खिताब विजेता डेक्कन ग्लेडियेटर्स ने पावरहाउस निकोलस पूरन पर कब्जा बरकरार रखा है। बाएं हाथ का ये बल्लेबाज पिछले सीजन का टॉप रन-स्कोरर था और इसने 10 मैचों में 49.29 की औसत और 234.69 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 345 रन बनाए थे। पूरन ने पिछले सीजन में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक 25 छक्के भी लगाए।

ये धुरंधर पर मैदान में होंगे

वहीं, चेन्नई ब्रेव्स ने कप्तान सिकंदर रजा को बरकरार रखा जो वर्षों से निरंतरता के प्रतीक रहे हैं। रजा ने खिलाड़ियों के ड्राफ्ट से पहले कहा, अबू धाबी टी-10 के एक और रोमांचक संस्करण के साथ वापस आना अच्छा है। टूर्नामेंट अब और भी कड़ा हो गया है क्योंकि खिलाड़ियों और फ्रेंचाइजी को पता है कि जीतने के लिए क्या करना पड़ता है। हमें उम्मीद है कि हम इस साल आगे बढ़ सकें और खूबसूरत ट्रॉफी पर अपना हाथ रख सकें।' पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को भी चेन्नई ब्रेव्स ने पहले ही साइन कर लिया है। इसने कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भी अपने साथ जोड़ा है, जबकि मॉरिसविले सैम्प आर्मी नेदक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर दांव खेला है। (PTI Input)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited