दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करारी हार का जोस बटलर ने किसके सिर पर फोड़ा ठीकरा? बताया कहां और कौन सी हुई बड़ी भूल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड को विश्व कप में अपनी सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। जानिए इस शर्मनाक हार के बाद जानिए क्या बोले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर?

Jos Buttler

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर

मुंबई: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का विश्व कप 2023 में शर्मनाक प्रदर्शन अफगानिस्तान के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 229 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट खोकर 399 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 22 और में 170 रन बनाकर ढेर हो गई। इस हार के साथ ही इंग्लैंड 4 मैच में एक जीत और तीन हार के साथ नौवें पायदान पर पहुंच गई है। जोस बटलर की टीम के खिताब बचाने की संभावनाएं भी अब बेहद धूमिल हो गई हैं।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 229 रन के बड़े अंतर से हार पर निराशा जताते हुए कहा, यह हार अश्विसनीय तौर पर निराशाजनक है। हम अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद के साथ आये थे लेकिन हम पिछड़ गए और बुरी तरह से मैच गंवा दिया।

दक्षिण अफ्रीका ने खड़ा किया उम्मीद से बड़ा स्कोर

तीन बदलाव के साथ इतने अहम मैच में उतरने के निर्णय का बचाव करते हुए बटलर ने कहा, बदलाव बड़ा मुद्दा नहीं है। पहली पारी में बहुत सी चीजें योजना के मुताबिक नहीं हुईं। रीस टॉप्ले घायल होकर पवेलियन लौट गए। हम इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं थे कि वो वापस लौटकर गेंदबाजी करेंगे। इस तरह की परिस्थितियां हमारे सामने थीं। ये पचास ओवर हमारे लिए बेहद मुश्किल थे। अगर हम उन्हें इस पिच पर 340 से 350 रन के स्कोर तक रोकने में सफल होते तो ये अच्छा लक्ष्य होता लेकिन वो इससे आगे निकल गए।

पहले गेंदबाजी का निर्णय था बड़ी भूल
टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के अपने निर्णय को गलत करार देते हुए इंग्लिश कप्तान ने कहा, पहले गेंदबाजी का निर्णय संभवत: एक भूल है। आप जो निर्णय करते हैं पीछे मुड़कर उनका आकलन करते हैं। गर्मी के साथ-साथ अविश्वसनीय रूप से मुश्किल परिस्थितियां थीं। टीम के उसम में खिलाड़ी क्रैम्प का शिकार हो रहे थे। स्थितियां बेहद कठिन थीं। ऐसे में हमें पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।

नहीं बची है गलती की कोई गुंजाइश

अंत में बटलर ने कहा, ऐसे लक्ष्य का पीछा करने के लिए आपको अच्छी शुरुआत की जरूरत होती है। गेंद ने थोड़ी हरकत की तो बल्लेबाजों ने लेग स्टंप से बाहर जाकर बल्लेबाजी करने की कोशिश की। जब इन चीजों की एक बार शुरुआत हो जाती है तो आप इस बारे में सोचने लगते हैं। हार गलती की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ती है। अब हमें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर मैच जीतना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited