दक्षिण अफ्रीका से जीतने के बावजूद इस बात से परेशान रोहित शर्मा, कप्तान का फिर छलक आया दर्द

Rohit Sharma on India vs South Africa 2nd T20I: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टी20 में करीबी जीत हासिल की। भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन गेंदबाज कोई कमाल नहीं दिखा सके। जानिए, भारत की जीत के बाद रोहित ने क्या कुछ कहा?

दक्षिण अफ्रीका से जीतने के बावजूद इस बात से परेशान रोहित शर्मा, कप्तान का फिर छलक आया दर्द
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज
  • भारत ने दूसरा मुकाबला अपने नाम किया
  • भारत को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त
गुवाहाटी: भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में बड़े अंतर से जीत की उम्मीद थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। भारत ने 237/3 का विशाल स्कोर खड़ा करने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को 16 रन से मात दी। दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 221 रन जुटाए। मेहमान टीम के लिए डेविड मिलर (नाबाद 106) ने शतकीय पारी खेली। भारतीय गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में एक बार फिर निराशाजनक प्रदर्शन किया। भारत ने अंतिम 5 ओवर में 78 रन लुटा दिए, जो आगामी टी20 विश्व कप से पहले चिंता का सबब है।
भारत ने भले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली हो मगर कप्तान रोहित शर्मा डेथ ओवर बॉलिंग को लेकर परेशान हैं। उनका इस समस्या पर एक बार फिर दर्द छलक आया है। रोहित ने दूसरे टी20 के बाद कहा, 'हमने पिछले पांच-छह मैचों से डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी नहीं की। हम विपक्षी टीमों के विरुद्ध वही चीज दोहरा रहे हैं। डेथ में गेंदबाजी और बल्लेबाजी करना बहुत कठिन होता है लेकिन यहीं से मैच का फैसला होता है।' मेजबान गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन का अंदाजा इससे लगाया जा सकते हैं कि आखिरी दो ओवरों में 46 रन खर्च दिए।
भारतीय टीम को फिर से धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी खली, जो चोटिल होने का कारण दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हो चुके हैं। रोहित ने कहा, 'जाहिर है बुमराह की चोट हमारे लिए चिंता करने वाली बात है। हमें आखिरी ओवरों की गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है।' वहीं, रोहित ने शानदार अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तारीफ की। उन्होंने मजाकिया लहजे कहा, 'सूर्यकुमार की बल्लेबाजी की लय को देखते हुए हम सोच रहे की अब उन्हें 23 अक्टूबर को ही मैदान पर उतारा जाए।' मालूम हो कि भारतीय टीम को टी20 विश्व कप में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना अभियान शुरू करना है।
गौरतलब है कि टॉस गंवाने के बाद भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका। केएल राहुल (57) और रोहित शर्मा (43) ने पहले विकेट के लिए 96 रन की अहम साझेदारी की। सूर्यकुमार ने 22 गेंद में 61 रन बनाए। उन्होंने 18 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जो भारत की ओर से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। उन्होंने विराट कोहली (नाबाद 49) के साथ तीसरे विकेट के लिए102 रन की साझेदारी की। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 47 रन पर तीन विकेट खो दिए। ऐसे में मिलर और क्विंटन डिकॉक (नाबाद 69) ने मोर्चा संभाला और भारतीय गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। दोनों चौथे विकेट के लिए 174 रन की अटूट साझेदारी की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited