सात समंदर पार फिर चमका पुजारा का बल्ला, जड़ दिया 9वां शतक

Cheteshwar Pujara Century: सात समंदर पार एक बार फिर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी का डंका बजा है। काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप में उन्होंने 9वां शतक जड़ दिया। उनकी इस दमदार पारी की बदौलत ससेक्स ने 100 से ज्यादा रन की बढ़त बना ली है।

Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा (साभार-X)

तस्वीर साभार : भाषा
Cheteshwar Pujara Century: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा को जब भी मौका मिलता है वह बल्ले से कमाल कर देते हैं। एक बार फिर उनके नाम का डंका सात समंदर पार काउंटी क्रिकेट में बजा है। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने डर्बीशायर के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 104 रन की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर ससेक्स ने डर्बीशायर के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप डिविजन दो मैच में पहली पारी में 111 रन की बढ़त बना ली और मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली।
पुजारा ने अपनी नाबाद पारी में 167 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके मारे हैं। उन्होंने काउंटी सत्र के अपने तीसरे मैच में सत्र का पहला शतक जड़ा। उन्होंने ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ नाबाद 86 और 44 रन बनाए तथा लीसेस्टरशायर के खिलाफ अपनी एकमात्र पारी में 38 रन का योगदान दिया। काउंटी क्रिकेट में उनकी कंसिसटेंसी लाजवाब है।
शनिवार को डर्बी के काउंटी ग्राउंड में खेले गए मैच में डर्बीशायर के पहली पारी के 246 रन के जवाब में ससेक्स ने पुजारा के शतक और टॉम हैन्स (58), टॉम अलसॉप (64) और जेम्स कोल्स (72) के अर्धशतक से पांच विकेट पर 357 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत की। दिन का खेल खत्म होने पर जैक कार्सन पुजारा का साथ निभा रहे थे। यह पुजारा का काउंटी क्रिकेट में 9वां शतक है।
चेतेश्वर पुजारा लगभग एक साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके पुजारा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जून 2023 में खेला था। उनके नाम 103 टेस्ट मैच में 43.61 कीा औसत से 7,195 रन हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 19 शतक, 35 अर्धशतक और 3 दोहरे शतक लगाए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited