Ranji Trophy: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा शतक, ठोका टेस्ट टीम में वापसी का दावा

भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने राजस्थान के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में शानदार शतक जड़कर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापसी का मजबूती से दावा पेश किया है।

Cheteshwar-Pujara

चेतेश्वर पुजारा (फाइल फोटो)

जयपुर: टीम इंडिया से बाहर चल रहे मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने राजस्थान के खिलाफ जयपुर में चल रहे रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया। पुजारा ने इस शतकीय प्रहार के साथ ही टेस्ट टीम में वापली का दावा ठोक दिया है। भारतीय टीम विराट कोहली की गैरमौजूदगी में मध्यमक्रम में अनुभवी खिलाड़ी की कमी महसूस कर रही है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाकी बचे तीन मैच के लिए उनकी टीम में वापसी हो सकती है।सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है जो कि पुजारा का होम ग्राउंड भी है।

जड़ा रणजी ट्रॉफी में 23वां शतक

राजस्थान के खिलाफ पुजारा उस वक्त बल्लेबाजी करने उतरे जब टीम 33 रन पर दो विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। ऐसे में पुजारा ने अपने अनुभव का फायदा उठाया और रणजी ट्रॉफी में 23वां और प्रथम श्रेणी करियर का 62वां शतक 8 चौकों की मदद से राजस्थान के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ जड़ दिया। खबर लिखे जाने तक पुजारा 108*(219) रन बनाकर खेल रहे थे।

मौजूदा रणजी सीजन में जड़ चुके हैं एक दोहरा शतक

पुजारा ने मौजूदा रणजी सीजन की शुरुआत झारखंड के खिलाफ नाबाद दोहरा शतक(243*) जड़कर की थी। इसके बाद हरियाणा (49,43) और विदर्भ (43,66) के खिलाफ बड़ी पारी खेलने से चूक गए। इसके बाद सेना के खिलाफ उन्होंने 91 रन बनाए और शतक से चूक गए। महाराष्ट्र के खिलाफ उनका बल्ला खामोश रहा और पहली पारी में 3 और दूसरी में खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। ऐसे में राजस्थान के खिलाफ शतक जड़कर उन्होंने ये बता दिया है कि उनका फॉर्म और क्लास दोनों पर्मानेंट है। टीम इंडिया के लिए रन बनाने का दम अभी उनके अंदर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited