Virat Replacement: विराट के रिप्लेसमेंट की रेस में हैं पुजारा सहित ये तीन खिलाड़ी

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए उस वक्त बुरी खबर सामने आई जब विराट कोहली ने शुरुआती दो टेस्ट मैच से अपना नाम वापस ले लिया है। बीसीसीआई ने मीडिया से अनुरोध किया है कि इसके पीछे के कारण को लेकर अटकलें न लगाएं।

Cheteshwar Pujara And Virat Kohli

चेतेश्व पुजारा और विराट कोहली (साभार-ANI)

मुख्य बातें
  • पहले दो टेस्ट से बाहर हुए विराट कोहली
  • विराट को रिप्लेस कर सकते हैं ये तीन खिलाड़ी
  • 25 जनवरी से भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का आगाज
25 जनवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है। इससे ठीक पहले विराट कोहली ने टीम इंडिया की परेशानी बढ़ा दी है। दरअसल उन्होंने बीसीसीआई से अनुरोध करते हुए शुरुआती दो टेस्ट मैच से अपना नाम वापस ले लिया है। इसके लिए किंग कोहली ने निजी कारणों का हवाला दिया है। इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले विराट जैसे खिलाड़ी का न खेलना किसी भी टीम के लिए बड़ा झटका है। ऐसे में सवाल उठता है कि टीम इंडिया में विराट कोहली का रिप्लेसमेंट कौन होगा?

रेस में हैं पुजारा सहित 3 खिलाड़ी

बीसीसीआई ने फिलहाल विराट कोहली के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है, लेकिन इस रेस में 3 खिलाड़ी सबसे आगे चल रहे हैं। विराट को रिप्लेस करने की रेस में मध्यप्रदेश का युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार के अलावा मुंबई के सरफराज खान और सौराष्ट्र के अनुभवी चेतेश्वर पुजारा हैं।
चेतेश्वर पुजारा- पुजारा का अनुभव बाकी दो खिलाड़ियों पर भारी पड़ता है। हाल ही में घरेलू क्रिकेट में 20,000 रन पूरा करने वाले पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में भी भारत के लिए 7,000 रन बनाए हैं। उन्होंने कई बार भारत को विपरीत परिस्थिति में अपनी बल्लेबाजी से उबारा है।
रजत पाटीदार- मध्यप्रदेश के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार भी इस रेस में हैं। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ हाल ही में पाटीदार ने 151 रन की प्रभावी पारी खेली थी जो उन्हें इस रेस में बाकियों से आगे खड़ा करती है।
सरफराज खान- पिछले दो रणजी सीजन में शानदार बल्लेबाजी करने वाले सरफराज खान ने भी इंग्लैंड लायंस के खिलाफ उपयोगी अर्धशतकीय पारी खेली है।
विराट के बाहर जाने से श्रेयस अय्यर को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोशन मिल सकता है। विराट चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में उनके न खेलने से श्रेयस को यह स्थान मिल सकता है, जबकि केएल राहुल 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited