ICC के विरुद्ध गया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, उस्मान ख्वाजा को दी खास मंजूरी

Usman Khwaja Cricket Australia approval: आईसीसी द्वारा अपील खारिज होने के बाद अनुभवी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को आखिरकार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक खुशखबरी दी गई है।

Usman Khwaja

उस्मान ख्वाजा (फोटो- ICC Twitter)

Usman Khwaja Cricket Australia approval: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अनुभवी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को बड़ी खुशखबरी दी है। बोर्ड ने आईसीसी के निर्णय के विरुद्ध जाते हुए टेस्ट ओपनर को अपने जूतों पर डव और ओलिव के प्रतीक का उपयोग करने की मंजूरी दे दी है। हालांकि इसका उपयोग ख्वाजा केवल बिग बैश लीग में ही कर सकते हैं। चूंकि आईसीसी ने बल्लेबाज की अपील खारिज कर दी है, इसलिए ख्वाजा अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने बल्ले पर प्रतीक चिन्ह नहीं लगा सकते।
उस्मान ख्वाजा ने आईसीसी को एक पत्र भेजा था जहां उन्होंने मानवीय आधार पर विश्व की शीर्ष क्रिकेट संस्था से अपने जूतों पर शांति प्रतीक को लगाने की अपील की थी। लेकिन बल्लेबाज के अनुरोध को आईसीसी ने खारिज कर दिया। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी आपातकालीन बैठक में उनके अनुरोध को मंजूरी दे दी है। इसका मतलब है कि ख्वाजा बिग बैश लीग के दौरान ब्रिस्बेन हीट्स के लिए खेलते समय प्रतीक चिन्ह पहन सकते हैं।

आईसीसी के नियमों के विरुद्ध है ये चिन्ह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा को बल्ले में डव और ऑलिव शाखा प्रतीक का उपयोग करने की अनुमति देने के आईसीसी के फैसले को खारिज कर दिया, लेकिन केवल बिग बैश लीग में।ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज के अनुरोध के बावजूद, आईसीसी ने अपील खारिज कर दी। आईसीसी के नियम काफी सरल हैं।अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोई भी व्यक्तिगत संदेश या ब्रांडिंग नहीं की जा सकती। हालांकि आईसीसी मानवाधिकारों, समानता और शांति को बढ़ावा देने के लिए अपने प्लेटफार्मों का उपयोग करने में खिलाड़ियों का समर्थन और सहानुभूति रखता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited