New South African Captain: दक्षिण अफ्रीका को मिला नया टेस्ट कप्तान, अब इनके कंधों पर होगी जिम्मेदारी

CSA appoints new test captain of South Africa Cricket Team: क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अचानक लिए फैसले में अपना टेस्ट कप्तान बदलने का ऐलान कर दिया है। अब तक दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम की कमान डीन एल्गर के हाथों में थी लेकिन अब उनकी टेस्ट टीम की कमान बल्लेबाज तेम्बा बावुमा के हाथों में होगी।

south africa test team gets new captain

दक्षिण अफ्रीका को मिला नया टेस्ट कप्तान (BCCI)

मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम को मिला नया कप्तान
  • क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किया बड़ा बदलाव
  • अब तेम्बा बावुमा संभालेंगे टीम की कमान
दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने अचानक एक बड़ा फैसला लेते हुए अपने टेस्ट कप्तान में बदलाव कर दिया है। अब दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर नहीं बल्कि तेम्बा बावुमा होंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने ये फैसला सुनाया है और साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का ऐलान भी किया।
तेम्बा बावुमा को टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। वो दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम के कप्तान भी है। बेशक डीन एल्गर से कप्तानी छीन ली गई है लेकिन वो टीम के लिये खेलने के लिये उपलब्ध रहेंगे।
वहीं, एक पेंच ये भी है कि तेम्बा बावुमा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ दी है। इससे दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम का कप्तान अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिये टीम की घोषणा के दौरान चुना जायेगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम इस प्रकार है

तेम्बा बावुमा (कप्तान), जेराल्ड गोत्जी, टोनी डी जोरजी, डीन एल्गर, साइमन हार्मर, मारको येनसन, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, सेनुरन मुथुसामी, एनरिच नॉर्किया, कीगन पीटरसन, कगिसो रबाडा और रेयान रिकलटन।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited