CSK IPL 2023 Retained Players List: धोनी ब्रिगेड ने इन्हें किया रिटेन, 8 खिलाड़ियों का कटा पत्ता

CSK IPL Team 2023 Retained and Released Players List, Chennai Super Kings Retained Players List, Squad 2023: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने रिटेन और रिलीज किए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। चेन्नई ने कई मशहूर खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एमएस धोनी के नेतृत्व में उतरेगी। चेन्नई ने मंगलवार को रिटेन और रिलीज किए किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। सीएसके ने आईपीएल 2022 में 8 मैचों में कप्तानी करने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को बरकरार रखा है। इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई स्क्वाड का हिस्सा बने रहेंगे। वहीं, फ्रेंचाइजी ने 8खिलाडड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। रिलीज किए खिलाड़ियों में चार विदेशी और चार भारतीय है। लंबे समय से सीएसके का हिस्सा रहे धाकड़ ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को भी रिलीज कर दिया गया है।

सीएसके द्वारा रिटेन किए गए प्लेयर्स

एमएस धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, मोईन अली, ऋतुराज गायकवाड़, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, मिचेल सेंटनर, महेश दीक्षाना, सिमरजीत सिंह, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, डेवोन कॉन्वे, ड्वेन प्रीटोरियस, सुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हंगरगेकर।

सीएसके द्वारा रिलीज किए गए प्लेयर

खिलाड़ियों का नाम भूमिका कितने में खरीदे गए
ड्वेन ब्रावो ऑलराउंडर 4.4 करोड़ रुपए
रॉबिन उथप्पा बल्लेबाज 2 करोड़ रुपए
एडम मिल्ने गेंदबाज 1.9 करोड़ रुपए
क्रिस जॉर्डन ऑलराउंडर 3.6 करोड़ रुपए
हरि निशांत बल्लेबाज 20 लाख रुपए
भगत वर्मा ऑलराउंडर 20 लाख रुपए
केएम आसिफ गेंदबाज 20 लाख रुपए
नारायण जगदीसन विकेटकीपर-बल्लेबाज 20 लाख रुपए
गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फ्रेंचाइजियों के लिए खिलाड़ियों की रिटेंशन (अपने साथ बरकरार रखना) लिस्ट सौंपने की आखिरी तारीख 15 नवंबर तय की थी। खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर, 2022 को होनी है। यह मिनी-ऑक्शन है, जिसका आयोजन केरल के शहर कोच्चि में होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

मोहम्मद अकरम author

मोहम्मद अकरम को राजनीति और खेल की दुनिया में गहरी दिलचस्पी है। अकरम को घटनाओं और किस्सों की बारीकियों में गोता लगाना पसंद है। 6 साल से ज्यादा का पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited