IPL 2024: CSK की एक पोस्ट से सोशल मीडिया पर हड़कंप, जानिए क्या है पूरा मामला

IPL 2024, CSK Viral post on social media, Coach Stephen Fleming: पांच बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के मौजूदा सीजन के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। टीम को अपने आखिरी मुकाबले में आरसीबी से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद सीएसके का एक पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

CSK Team, IPL 2024, IPL 2024 Updates, CSK Viral post, CSK Viral post on social media, CSK Viral post about coach Stephen Fleming, CSK coach Stephen Fleming, Stephen Fleming becoming coach of Team India, BCCI, Team India,

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के खिलाड़ी। (फोटाे- IPL/BCCI)

IPL 2024, CSK Viral post on social media, Coach Stephen Fleming: बेंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पांच बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रोमांचक मुकाबले में न केवल शिकस्त दी, बल्कि प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी भी फेर दिया। इस मुकाबले में आरसीबी ने सीएसके को 27 रन से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था। हार के दो दिन बार चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में फोटो के साथ लिखा कि हर कदम उनके मार्गदर्शन से, हर दहाड़ उनके इनपुट से, हर कदम उनके समर्थन से, हमारा गफ्फर। सीएसके द्वारा अपने सोशल मीडिया पर शेयर किए फोटो में टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग के साथ रवींद्र जडेजा, कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और एमएस धोनी शामिल है। अब यह फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

2009 में सीएसके के साथ जुड़े थे फ्लेमिंग

सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले कोच हैं। वे कोचिंग स्टाफ के सदस्य के रूप में आईपीएल 2009 से सीएसके के साथ जुड़े हुए थे। फ्लेमिंग ने 2008 में आईपीएल में सीएसके के लिए खेले और अगले साल उनके मुख्य कोच बन गए थे।

इसलिए हैं चर्चा में फ्लेमिंग

स्टीफन फ्लेमिंग इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं। उनका नाम टीम इंडिया हेड कोच को लेकर चर्चा में है। रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने हेड कोच के लिए फ्लेमिंग से बातचीत की है। इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं है। यह स्पष्ट नहीं है कि फ्लेमिंग ने हेड कोच के लिए आवेदन किया है या नहीं। फ्लेमिंग अगर टीम इंडिया के हेड कोच बनते हैं तो उनको सीएसके और उनकी सहयोगी फ्रेंचाइजी की नौकरी छोड़नी होगी।

फ्लेमिंग के नेतृत्व में कई ट्रॉफी जीते

स्टीफन फ्लेमिंग के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने 2010 में पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जीती थी। सीएसके ने आईपीएल 2012, 2013 और 2015 के फाइनल में जगह बनाई। फ्लेमिंग और टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के बीच मजबूत रिश्ता है। उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट को भी कोचिंग दी। चेन्नई ने 2018, 2021 और 2023 में फिर से आईपीएल खिताब जीता।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited