T20 World Cup: डेल स्टेन ने चुन ली टी20 वर्ल्ड कप 2024 की सेमीफाइनलिस्ट टीम

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-8 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं। ये मुकाबले 19 जून से 25 जून के बीच खेले जाएंगे। डेल स्टेन ने इससे पहले अपने पसंद की सेमीफाइनलिस्ट टीम चुनी है।

sports news hindi

डेल स्टेन, साउथ अफ्रीका (साभार-BCCI)

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले शुरू हो गए हैं। ये मुकाबले 19 जून से 25 जून के बीच खेले जाएंगे। पहला सेमीफाइनल मुकाबला 26 जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को खेला जाएगा। 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ग्रुप 1 में भारत, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम है जबकि ग्रुप बी में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, यूएसए और साउथ अफ्रीका को जगह मिली है। दोनों ग्रुप से टॉप-2 टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी। इससे पहले अनुमानों का दौर शुरू हो गया है। साउथ अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी चार सेमीफाइनलिस्ट टीम चुनी है।
उन्होंने जिन 4 टीम को सेमीफाइनलिस्ट के रुप में चुना है उसमें डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का नाम नहीं है। ये आश्चर्य की बात है कि उन्होंने उस टीम को अपनी पसंद में जगह नहीं दी है जिसने सुपर-8 के पहले मुकाबले में मजबूत दावेदार वेस्टइडीज को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हराया।

डेल स्टेन की सेमीफाइनलिस्ट टीम
स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में डेल स्टेन ने टीम इंडिया, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनलिस्ट टीम के रुप में चुना है। स्टेन ने जिन चार टीम को सेमीफाइनलिस्ट के रुप में चुना है उन्होंने लीग स्टेज में बेहतरीन क्रिकेट खेलकर सुपर-8 में अपनी जगह बनाई है।

डेल स्टेन के पसंद की टीम और उनका प्रदर्शन
लीग स्टेज में स्टेन के पसंद की ये चार टीम अजेय रही थी। ऑस्ट्रेलिया ने 4 मैच खेले थे और 8 अंक के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर रहे थे। वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन भी कमोबेश लीग स्टेज में यही रहा था। बात अगर टीम इंडिया की करें तो टीम इंडिया ने 4 में से 3 मुकाबले में जीत दर्ज की थी जबकि कनाडा के खिलाफ उनका आखिरी मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited