IND vs SL: IPL नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा, अब Dasun Shanaka ने भारत के खिलाफ जड़ दिया रिकॉर्डतोड़ पचासा

Dasun Shanaka, India vs Sri Lanka 2nd T20: भारत और श्रीलंका के बीच पुणे में खेले जा रहे टी20 सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने किसी श्रीलंकाई द्वारा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे तेज अर्धशतक जड़ डाला। शनाका को आईपीएल 2023 की नीलामी के दौरान किसी ने नहीं खरीदा था।

IND vs SL 2nd T20I: dasun shanaka scores fastest 50

दासुन शनाका (SLC)

IND vs SL 2nd T20, Dasun Shanaka fastest half-century: पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए भारत-श्रीलंका दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कप्तान हार्दिक पांड्या का ये फैसला बेहद अजीब लगने लगा जब श्रीलंकाई टीम बल्लेबाजी करने आई क्योंकि श्रीलंका ने 6 विकेट के नुकसान पर 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इसमें कुसल मेंडिस (52) का अर्धशतक शामिल रहा लेकिन असल धमाल मचाया कप्तान दासुन शनाका ने, जिनके बल्ले से रिकॉर्ड अर्धशतक निकला।
श्रीलंकाई ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी को अंजाम दे दिया था, वो भी सिर्फ 8.2 ओवर में। भारत की गेंदबाजी लड़खड़ाती दिख रही थी और इसका एक और नमूना देखने को मिला जब छठे नंबर पर श्रीलंकाई टीम के कप्तान दासुन शनाका बल्लेबाजी करने उतरे। शनाका ने महज 20 गेंदों में अर्धशतक जड़कर सबको चौंका डाला।
दासुन शनाका ने 22 गेंदों में नाबाद 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 6 छक्के और 2 चौके शामिल रहे। उनका 20 गेंदों में लगाया गया पचासा श्रीलंका के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाया गया सबसे तेज पचासा है।

भारत के खिलाफ 5 सबसे तेज टी20 अर्धशतक

1. कैमरन ग्रीन (ऑस्ट्रेलिया) - 19 गेंदों में
2. दासुन शनाका (श्रीलंका) - 20 गेंदों में
3. जॉनसन चार्ल्स (वेस्टइंडीज) - 20 गेंदों में
4. कुमार संगकारा (श्रीलंका) - 21 गेंदों में
5. लिटन दास (बांग्लादेश) - 21 गेंदों में

आईपीएल नीलामी में हुई थी निराशा

दासुन शनाका उन खिलाड़ियों में हैं जिनको आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले बड़ी रकम का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन जब उनकी बोली लगनी शुरू हुई तो किसी भी टीम ने उनको खरीदने की इच्छा नहीं जताई। अब शनाका ने भारतीय मैदान पर धुआंधार पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है और मुमकिन है कि आईपीएल में पीछे के दरवाजे से कोई टीम उनको खरीद ले।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited