सूर्या के कैच ने पलटा था फाइनल मैच, दुखी डेविड मिलर ने हार के बाद अब दिया पहला बयान, जानिए क्या कहा

David Miller On South Africa's Loss In T20 World Cup Final: बारबडोस के केनसिंगटन ओवल मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक अंदाज में मात देकर खिताब पर कब्जा जमाया है। उस खिताबी मुकाबले में डेविड मिलर के शानदार शॉट पर सूर्यकुमार यादव के बेमिसाल कैच ने मैच पलट दिया था। अब हार से दुखी डेविड मिलर ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है। आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा है।

David Miller Opens Up On Loss Against India In T20 WC Final

डेविड मिलर ने हार को लेकर बयान दिया (Instagram/AP)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में हार पर पहली बार बोले डेविड मिलर
  • हार से दुखी दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने बयां किया अपना दर्द
  • मिलर का कैच लेकर ही सूर्यकुमार यादव ने पलट दिया था मैच
टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत से मिली करीबी हार से निराश डेविड मिलर (David Miller) ने कहा कि इस परिणाम को पचा पाना मुश्किल है। बायें हाथ के इस आक्रामक बल्लेबाज ने हालांकि उम्मीद जताई कि उनकी टीम इस हार के गम को भुला कर मजबूत वापसी करेगी। दक्षिण अफ्रीका ने इस विश्व कप में ‘चोकर्स’ के ठप्पे को काफी हद तक पीछे छोड़ते हुए बिना कोई मैच गंवाए फाइनल में जगह पक्की की थी। शनिवार को बारबाडोस में खेले गये फाइनल में उसे भारत से सात रन की शिकस्त मिली।
डेविड मिलर ने सोमवार को ‘इंस्टाग्राम’ पर लिखा, "मैं बहुत निराश हूं, दो दिन पहले जो हुआ उसके पचा पाना काफी कठिन है। मेरे पास अपनी भावनाओं को बयां करने के लिए शब्द नहीं है। मुझे हालांकि इस टीम पर बेहद गर्व है।" फाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका ने अपने अभियान में कई करीबी मैचों में जीत दर्ज की लेकिन टीम खिताबी मुकाबले में जीत के करीब होने के बाद आखिरी पांच ओवर में दबाव में आ गयी।
मिलर ने कहा, "इस टूर्नामेंट में हमारा सफर शानदार रहा। हमने पूरे महीने कई उतार-चढ़ाव देखे। हमने पीड़ा सही है। मैं हालांकि जानता हूं कि इस टीम में जज्बा है और वह अपना स्तर ऊंचा करती रहेगी।" दक्षिण अफ्रीका को आखिरी पांच ओवर में 30 रन चाहिए थे लेकिन जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी ने मैच के रुख को भारत की ओर मोड़ दिया। पांड्या ने आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले हेनरिच क्लासेन को आउट किया तो वही बुमराह ने मार्को यानसेन को चलता किया।
आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों की जरूरत की लेकिन पांड्या की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने लांग ऑफ बाउंड्री के पास मिलर का शानदार कैच लपक कर मैच पर भारत का नियंत्रण बना दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited