PBKS vs DC: वॉर्नर की जगह युवा सनसनी को मिल सकता है मौका, देखें दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग 11

Delhi capitals predicted playing 11: इंडियन प्रींमियर लीग 2024 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स से होने वाली है। इस महामुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11 कैसी रहेगी इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। दिल्ली अपनी टीम में कई बड़े बदलाव कर सकती है।

Delhi Capitals IPL 2024

दिल्ली कैपिटल्स (फोटो- IPL/BCCI/X)

मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच
  • ऋषभ पंत करेंगे वापसी
  • डेविड वॉर्नर हो सकते हैं प्लेइंग 11 से बाहर
Delhi Capitals predicted playing 11: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) 23 मार्च को शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत करेगी। स्पॉटलाइट दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर होगी जो कि लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं। पंत के आने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को इस साल बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दिल्ली की इस मैच में प्लेइंग 11 क्या होगी इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।
कैपिटल्स ने घायल लुंगी एनगिडी के रिप्लेसमेंट के रूप में आगामी ऑस्ट्रेलियाई स्टार जेक फ्रेज़र-मैकगर्क को शामिल किया। हैरी ब्रूक भी निजी कारणों से टूर्नामेंट से हट गए। कैपिटल्स ने आईपीएल में खराब प्रदर्शन किया है। 2020 में प्लेऑफ में पहुंचने के बाद वे लगातार तीन साल से इससे दूर रहे हैं। ऐसे में उन्हें इस साल इस रिकॉर्ड को बेहतर करने की उम्मीद होगी।

डेविड वॉर्नर हो सकते हैं आउट

पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच के लिए दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो टीम को डेविड वॉर्नर पर बड़ा फैसला लेना होगा, जो पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में नहीं हैं। नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने वार्नर को बरकरार रखा लेकिन अंतिम एकादश में उनकी जगह पक्की नहीं है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर कैपिटल्स मैकगर्क को सीधे आईपीएल में उतार दे।

मैकगर्क और शॉ कर सकते हैं ओपनिंग

मैकगर्क एक सिद्ध सलामी बल्लेबाज हैं और पृथ्वी शॉ के साथ उनकी साझेदारी डीसी को विस्फोटक शुरुआत दे सकती है। मिचेल मार्श का नंबर 3 पर खेलना तय है, उनके बाद ऋषभ पंत हैं। नंबर 5 के स्थान के लिए ट्रिस्टन स्टब्स और शाई होप के बीच मुकाबला होगा, मैच की स्थिति के अनुसार, होप को स्टब्स पर थोड़ा फायदा होगा, क्योंकि उनकी मैच की स्थिति के अनुसार अलग-अलग गियर में खेलने की क्षमता है।

इन गेंदबाजों पर होगी जिम्मेदारी

ललित यादव पिछले संस्करण में सराहनीय प्रदर्शन के बाद अपनी जगह बरकरार रखने के लिए तैयार हैं। निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए अक्षर पटेल की बड़ी भूमिका होगी जबकि उनके चार ओवर कैपिटल्स के लिए सोने पर सुहागा होंगे। दिल्ली के लिए कुलदीप यादव मुख्य स्पिनर होंगे जबकि एनरिक नॉर्टजे फ्रंट-लाइन पेसर होंगे। खलील अहमद का अंतिम एकादश में स्थान लगभग तय हो गया है जबकि तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका के लिए ईशांत शर्मा और मुकेश कुमार के बीच मुकाबला होगा।

पंजाब किंग्स के खिलाफ दिल्ली की संभावित प्लेइंग 11 (Delhi capitals predicted playing 11)

जेक फ्रेज़र मैकगर्क, पृथ्वी शॉ, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शाई होप, ललित यादव, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुकेश कुमार, एनरिक नॉर्टजे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited