ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार के बाद डीन एल्गर ने अपनी कप्तानी पर दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 के अंतर से दक्षिण अफ्रीका की करारी हार के बावजूद कप्तान डीन एल्गर अपने पद पर बने रहना चाहते हैं। जानिए उन्होंने इस बारे में क्या कहा है?

Dean-Elgar

डीन एल्गर( साभार AP)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में 2-0 के अंतर से करारी हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर के ऊपर तलवार लटक गई है। एक तरफ वो फॉर्म को लेकर संघर्ष करते रहे दूसरी तरफ टीम को हार मिलती रही। किसी तरह बारिश की वजह से उनकी टीम सिडनी में फॉलोऑन खेलने के बावजूद हार टालने में सफल रही। ऐसे में हार के बाद एल्गर ने टेस्ट की कप्तान बने रहने की इच्छा जाहिर की।

कप्तानी संभालने के बाद एल्गर ने नहीं जड़ा है सैकड़ा

साल 2021 में बीच में दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम की कमान संभालने के बाद से एल्गर ने एक भी शतक नहीं जड़ा है। एल्गर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद यह खुले तौर पर स्वीकार किया कि वो अपने खराब फॉर्म और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आसानी से विकेट गंवाने की वजह से बेहद झुंझलाए हुए हैं। बावजूद इसके उनके अंदर टीम की कमान संभालने की भूख कम नहीं हुई है।

नहीं खत्म हुई है कप्तानी की भूखसिडनी टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल होने के बाद कप्तान डीन एल्गर ने कहा, हमें दो टेस्ट मैच (वेस्टइंडीज के खिलाफ) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेलने हैं। इसके बाद मैं थोड़ा आराम करना चाहता हूं। जिससे कि थोड़ा दबाव कम हो। मैं दबाव पसंद करता हूं। यदि मैं फिलहाल रन बना रहा होता तो संभवत:हां में जवाब देना आसान होता। ऐसी स्थिति में आपको खुद से सवाल पूछने पड़ते हैं और मैंने ऐसा किया है। मेरे अंदर अभी भी रन बनाने और टीम की कमान संभालने की भूख बची है।

दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में नहीं मिला था खरीदार

डीन एल्गर को दक्षिण अफ्रीका की नई टी20 लीग में कोई कॉन्ट्रेक्ट नहीं मिला है। ऐसे में उनकी जनवरी के बाद थोड़ा आराम करने की योजना है। वो इसके बाद घरेलू चार दिवसीय टूर्नामेंट के जरिए वापसी करेंगे। जो कि 12 फरवरी को शुरू होगी। एल्गर तीन मैच की सीरीज में 6 पारियों में 56 रन बना सके। उनके फॉर्म की वजह से दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी जो टीम की हार की बड़ी वजह रही।

घर लौटकर करूंगा आराम

इस बारे में एल्गर ने कहा, मैं उतनी छुट्टी ले रहा हूं जितनी मुझे चाहिए। इसकी मुझे फिलहाल जरूरत है। मेरी बैटिंग कोच के साथ थोड़ा कड़ा अभ्यास करने को लेकर चर्चा हुई है लेकिन फिलहाल मैं प्लेन में बैठकर घर जाना चाहता हूं और थोड़ी मस्ती करना चाहता हूं। गोल्फ के साथ-साथ अन्य चीजों का लुत्फ उठाना चाहता हूं। ये वो छोटी-छोटी चीजें हैं जिनकी कमी आपको विदेशी दौरों पर खलती हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited