Dhruv Jurel: पहले टेस्ट अर्धशतक के बाद ध्रुव जुरेल ने किया सैल्यूट, खुद बताई इसकी वजह

Dhruv Jurel, IND vs ENG 4th Test: टीम इंडिया और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच रांची में खेले जा रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। वो 90 रन बनाकर आउट हुए और ऐतिहासिक शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। पचासा जड़ने के बाद उन्होंने सैल्यूट करके जश्न मनाया और बाद में इसकी वजह भी बताई।

Dhruv Jurel Reveals Reason Behind Salute Celebration

ध्रुव जुरेल (AP)

मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट मैच
  • ध्रुव जुरेल ने पहले टेस्ट अर्धशतक के बाद किया सैल्यूट
  • जुरेल ने खुद बताया अपने इस जश्न की वजह
Dhruv Jurel, IND vs ENG 4th Test: रांची में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड चौथे टेस्ट मैच में नए बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 149 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी से दिखा दिया कि उनमें कितनी प्रतिभा मौजूद है। लंबे संघर्ष के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले ध्रुव जुरेल अपने पहले टेस्ट शतक से 10 रन से जरूर चूक गए लेकिन उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक शानदार अंदाज में लगाया और उसके बाद सैल्यूट (Salute) करते हुए शांत जश्न मनाया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ध्रुव ने अपने सैल्यूट करने की वजह भी बताई।
ध्रुव जुरेल ने रांची टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी के दौरान जब टीम इंडिया मुश्किल स्थिति में थी, तब अपनी शानदार पारी से टीम को मुश्किल से बाहर निकाला और पारी संभाली। ध्रुव ने 96 गेंदों में शानदार अंदाज में अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। इस पचासे के बाद उन्होंने सैल्यूट करते हुए इस पचासे का जश्न मनाया।
बाद में ध्रुव से जब उनके सैल्यूट के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "मेरे पिता कारगिल युद्ध में लड़े थे, इसलिए मेरे अर्धशतक का जश्न, वो सैल्यूट उनको समर्पित था।"
ध्रुव जुरेल ने 149 गेंदों में 90 रनों की लाजवाब पारी खेली जिसमें 4 चौके और 4 शानदार छक्के भी शामिल थे। इस दौरान कुलदीप यादव ने भी उनका बखूबी साथ दिया और 131 गेंदों तक टिकते हुए 28 रनों की पारी खेली। इसी का नतीजा रहा कि एक समय मुश्किल स्थिति से जूझ रही टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 507 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफलता हासिल की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited