रिकॉर्ड के बारे में ज्यादा नहीं सोचता, लंबा रास्ता तय करना है...तूफानी शतक ठोक बोले रोहित शर्मा

मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए रोहित ने भारत की आठ विकेट की जीत के बाद कहा कि यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी। अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए मैं खुद का समर्थन कर रहा था।

Rohit Sharma

रोहित शर्मा

World Cup 2023: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में आसान जीत के दौरान रिकॉर्ड शतकीय पारी खेलने के बाद कहा कि वे रिकॉर्ड के बारे में अधिक नहीं सोचते क्योंकि उन्हें पता है कि अभी लंबा रास्ता तय करना है। रोहित ने 84 गेंद में 131 रन की पारी के दौरान कई रिकॉर्ड बनाए जिससे भारत ने अफगानिस्तान को आठ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। रोहित इस दौरान विश्व कप में सर्वाधिक शतक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज भी बने।

कहा, विश्व कप में शतक बनाना खास

मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए रोहित ने भारत की आठ विकेट की जीत के बाद कहा कि यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी। अपना स्वाभाविक खेल खेलने के लिए मैं खुद का समर्थन कर रहा था। जानता था कि एक बार जब मैं अपनी नजरें जमा लूंगा तो विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान हो जाएगी। उन्होंने कहा कि विश्व कप में शतक बनाना विशेष है। इसे लेकर बहुत खुश हूं। रिकॉर्ड के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहता क्योंकि मुझे पता है कि अभी बहुत आगे जाना है और अपनी एकाग्रता नहीं खोनी है जो जरूरी है। मैं जानता हूं कि टीम को अच्छी शुरुआत देना और जहां तक संभव हो अच्छी स्थिति में पहुंचाना मेरी जिम्मेदारी है। यह कुछ ऐसा है जो मैंने कुछ समय से किया है और मुझे पसंद है। जब यह काम करता है तो अच्छा लगता है।

14 अक्टूबर को पाकिस्तान से मुकाबला

भारत को अपने अगले मैच में अब 14 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलना है और रोहित ने कहा कि वह इसे किसी अन्य मैच की तरह ही ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान मैच में भी इसी तरह खेलना चाहते हैं। बाहरी चीजों की चिंता नहीं करना चाहता। हम हर मैच को इसी तरह देखेंगे। अफगानिस्तान ने इससे पहले खराब शुरुआत के बाद कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (80) और अजमतुल्लाह ओमरजई (62) के बीच चौथे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी से आठ विकेट पर 272 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया लेकिन भारतीय टीम ने 35 ओवर में ही दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
हशमतुल्लाह ने कहा कि भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए उन्होंने 300 रन का स्कोर खड़ा करने को लक्ष्य बनाया था। उन्होंने कहा कि भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए हमारे दिमाग में 300 रन से ऊपर का लक्ष्य था। दुर्भाग्य से हमने लगातार विकेट गंवाएं। टॉस के समय हमारी सोच यह थी कि यह एक अच्छी पिच है और हम बड़ा स्कोर बनाना चाहते थे। सात और मैचों का इंतजार है। आशा है कि खामियों पर काम करेंगे और सकारात्मक वापसी करेंगे। (Bhasha)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited