Duleep Trophy: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज का फिर नहीं चला बल्ला, सौरव कुमार ने भेजा वापस पवेलियन

Duleep Trophy 2023, West Zone vs Central Zone: अलूर के केएससीए क्रिकेट ग्राउंड में बुधवार को दलीप ट्रॉफी का सेमीफाइनल मुकाबला शुरू हुआ। वेस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के युवा बल्लेबाज का बल्ला एकबार फिर शांत रहा। वे एक बार फिर चनकर्ताओं को प्रभावित नहीं कर पाए।

Prithvi Shaw

पृथ्वी शॉ। (फोटो- स्टार स्पोर्ट्स के ट्विटर से)

Duleep Trophy 2023, West Zone vs Central Zone: घरेलू क्रिकेट का रोमांचक मुकाबला शुरू हो चुका है। दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में सेट्रल जोन का सामना वेस्ट जोन से हुआ। वेस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं चल सका। टीम इंडिया के लिए धमाकेदार पारी खेल चुके युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बल्ला एक बार फिर शांत रहा। सेंट्रल जोन के खिलाफ पृथ्वी शॉ लंबी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने 54 गेंदों का सामना किया, लेकिन वे 4 चौके की मदद से 26 रन बनाकर आउट हो गए। उनको सेंट्रल जोन के स्टार गेंदबाज सौरव कुमार ने अपना शिकार बनाया।

घरेलू क्रिकेट में कुछ ऐसा है पृथ्वी का प्रदर्शन

23 साल के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बल्ला एक बार फिर नहीं चला। लेकिन उनका बल्ला घरेलू क्रिकेट में जमकर चलता है। पृथ्वी ने 42 फर्स्ट क्लास मैचों के 74 पारियों में 84.07 की स्ट्राइक रेट से 3679 रन बनाए हैं। उन्होंने 12 शतक और 15 अर्धशतक जमाए हैं। उनका हाईएस्ट स्कोर 379 रन है। वहीं, लिस्ट-ए की बात करें तो पृथ्वी ने 53 लिस्ट-ए में 2627 रन बनाए हैं और 100 टी20 मैचों में 2507 रन बनाए हैं।

आईपीएल में भी नहीं दिखा था पृथ्वी का 'शो'

दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आईपीएल के 16वें सीजन में भी अपना जलवा नहीं दिखा पाए थे। पृथ्वी को आईपीएल 2023 में सिर्फ 8 मैचों में खेलने का मौका मिला था। इस दौरान उन्होंने 124.70 की स्ट्राइक रेट से महज 106 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited