Duleep Trophy 2024: श्रेयस अय्यर की टीम को मिली करारी हार, इंडिया ए ने 186 रनों से दी मात

Duleep Trophy 2024 India A vs India D Highlights: दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया ए की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडिया डी को 186 रनों से हार थमा दी है। टीम की जीत के हीरे शम्स मुलानी रहे जिन्होंने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी अपना पूरा योगदान दिया।

india a vs d

इंडिया ए बनाम इंडिया डी (फोटो- BCCI)

Duleep Trophy 2024 India A vs India D Highlights: दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे राउंड के पहले मैच का नतीजा आ गया है। अनंतपुर स्थित मैदान में खेले गए मैच में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया डी टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है। मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली टीम इंडिया ए ने 186 रनों से विशाल जीत दर्ज की है। ये उनकी इस टूर्नामेंट में पहली जीत है। वहीं इंडिया डी की ये पहली हार है।
मैच में इंडिया ए की टीम नए कप्तान के साथ उतरी थी। टीम के लीडर शुभमन गिल भारत और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए तैयारी कर रहे हैं ऐसे में वे इस मैच का हिस्सा नहीं थे। गिल की गैरमौजूदगी में भी मयंक जो कि एक अनुभवी खिलाड़ी हैं उन्होंने टीम को अच्छे से आगे बढ़ाया। वे बल्ले से फेल रहे लेकिन उनकी कप्तानी शानदार रही।

ऐसा रहा मैच का लेखा-जोखा

मैच की बात करें तो इसमें इंडिया ए की टीम पहले बल्लेबाजी करने आई। टीम की शुरुआत खराब रही लेकिन शम्स मुलानी की 89 रनों की पारी के चलते उन्होंने 290 रन बनाए। इसके जवाब में अपनी पहली पारी में इंडिया डी केवल 183 रन ही बना पाई। दूसरी पारी में इंडिया ए ने अपनी लीड को और बढ़ाने का सोचा। टीम ने प्रथम सिंह और तिलक वर्मा के शतक की बदौलत 380 रन बनाए। ऐसे में इंडिया डी को चौथी पारी में जीत के लिए 470 रनों का लक्ष्य मिला जिसका पीछा करते हुए वे केवल 301 रन ही बना पाए और 186 रनों से हार गए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited