Duleep Trophy 2024: शुभमन गिल को जन्मदिन पर नहीं मिला जीत का तोहफा, इंडिया बी ने 76 रनों से दी मात

Duleep Trophy 2024 India A vs India B: दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले राउंड के दोनों मैच समाप्त हो गए हैं। इंडिया ए और इंडिया बी के बीच खेले गए मैच में चौथे दिन शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इंडिया बी के लिए जीत के हीरो मुशीर खान रहे हैं।

shubman gill duleep trohy

शुभमन गिल (फोटो- X)

Duleep Trophy 2024 India A vs India B: दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले मैच में इंडिया बी टीम ने शानदा र प्रदर्शन करते हुए इंडिया ए को 76 रनों से मात दे दी है। इस मैच में इंडिया बी की कप्तानी अभिमन्यु इश्वरन कर रहे थे वहीं इंडिया ए की कमान शुभमन गिल के पास है। बर्थडे ब्वॉय गिल मैच के आखिरी दिन कुछ कमाल नहीं कर पाए जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा। ये उनकी टीम की दलीप ट्रॉफी में पहली हार है। मैच में इंडिया बी की जीत के हीरो 19 साल के बल्लेबाज मुशीर खान रहे जिन्होंने संघर्ष करते हुए 181 रनों की पारी खेली और पहली इनिंग में ही टीम को बढ़त दिला दी।
बैंगलुरु स्थित एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर शुभमन गिल ने इंडिया बी को बल्लेबाजी का न्योता दिया। उन्होंने पहली पारी में मुशीर खान के शतक की बदौलत 321 रन बनाए। इसके जवाब में इंडिया ए की टीम केवल 231 रन ही बना पाई। दूसरी पारी में इंडिया बी की टीम कुछ खास नहीं कर पाई और केवल 184 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऐसे में इंडिया बी को जीत के लिए 275 रनों का लक्ष्य मिला जिसका पीछा करते हुए वे केवल 198 रन बना पाए और 76 रनों से हार गए।

केएल राहुल की पारी गई खराब

275 रनों का पीछा करने उतरी भारत ए की शुरूआत अच्छी नहीं रही जिसमें मयंक अग्रवाल (03 रन) दूसरे ही ओवर में आउट हो गये। रियान पराग (31 रन) क्रीज पर उतरे और उन्होंने शुभमन गिल (21 रन) के साथ 48 रन की साझेदारी निभाई।गिल के आउट होने के बाद ध्रुव जुरेल (शून्य) भी बिना कोई योगदान दिये आउट हो गये। लंच तक उनका स्कोर चार विकेट पर 76 रन था जो शिवम दुबे और तनुष कोटियान के आउट होने के बाद जल्द ही छह विकेट पर 99 रन हो गया।
राहुल ने 180 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 121 गेंदों का सामना किया। उन्होंने कुलदीप यादव (14) के साथ सातवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी कर टीम की हार को कुछ देर के लिए टाला।निचले क्रम में आकाश दीप ने 43 रन की पारी खेली, पर टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी।
इससे पहले भारत बी छह विकेट पर 150 रन से आगे खेलते हुए केवल 34 रन ही जोड़ सकी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited