IND A vs PAK A: इमर्जिंग एशिया कप में भारत की धमाकेदार शुरुआत, रोमांचक मैच में पाकिस्तान को रौंदा

Emerging Asia Cup 2024 India A vs Pakistan A: इंडियन प्रीमियर लीग के युवा सितारों से सजी भारत की इमर्जिंग एशिया कप की टीम ने पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में बुरी तरह से मात दे दी है। इसी के साथ उन्होंंने अपने शानदार अभियान की धमाकेदार शुरुआत की है।

emerging asia cup ind a

इमर्जिंग एशिया कप 2024 (फोटो- ACC)

Emerging Asia Cup 2024 India A vs Pakistan A: भारत ए ने पुरुषों के इमर्जिंग एशिया कप 2024 में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। शनिवार को तिलक वर्मा की टीम ने अल अमराट में पाकिस्तान ए को रोमांचक मुकाबले में सात रन से हराया। यह रोमांचक मुकाबला आखिरी ओवर तक खिंचा। इस जीत के साथ भारत ग्रुप बी में दो अंक और 0.350 के नेट रन रेट के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। मेजबान ओमान पर चार विकेट की जीत के बाद यूएई शीर्ष पर है।

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद भारत ने आठ विकेट पर 183 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। अभिषेक शर्मा और प्रभसिमरन सिंह ने पहले विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी करके मंच तैयार किया। अभिषेक ने 35 रन बनाए, लेकिन सुफियान मुकीम ने उन्हें आउट कर दिया।

कप्तान का भी चला बल्ला

अभिषेक के साथी प्रभसिमरन ने भी 19 गेंदों पर तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। कप्तान तिलक ने भी 35 गेंदों पर दो चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 44 रन बनाकर भारत ए के लिए शीर्ष स्कोरर की भूमिका निभाई। रमनदीप सिंह ने भी 17 रन की पारी खेली।पाकिस्तान ए के लिए मुकीम ने 4-0-28-2 के आंकड़े के साथ बेहतरीन गेंदबाज़ी की। मोहम्मद इमरान, ज़मान खान, अराफ़ात मिन्हास और कासिम अकरम ने एक-एक विकेट लिया।

भारत ने अंतिम समय में जीता मैच

बड़े स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने अपने कप्तान मोहम्मद हारिस को सस्ते में खो दिया,लेकिन यासिर खान ने पारी में गति भरते हुए 22 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 33 रन बनाए। रमनदीप सिंह की गेंद पर डीप में एक शानदार कैच ने उन्हें वापस भेज दिया।यासिर ने कासिम अकरम के साथ 54 रनों की साझेदारी भी की, जिन्होंने 21 गेंदों पर 27 रन बनाए। मिन्हास ने भी 29 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली लेकिन रसिख सलाम ने उन्हें आउट कर दिया।

अंशुल कंबोज रहे हीरो

इसके बाद अब्दुल समद ने 15 गेंदों पर 25 रन बनाए, लेकिन आखिरी ओवर में उनके आउट होने के साथ ही पाकिस्तान की उम्मीदें भी खत्म हो गईं। अब्बास अफरीदी नौ गेंदों पर 18 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन उनके प्रयास बेकार गए। कंबोज तीन विकेट लेकर भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे। रसिख और निशांत सिंधु ने दो-दो विकेट चटकाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited