ENG vs AUS 1st T20I Pitch Report, Weather: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया पहले T20 की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल, बारिश ने डाला खलल

ENG vs AUS 2nd T20I Pitch Report And Ageas bowl Southampton Weather Forecast In Hindi: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आगाज बुधवार 9 सितंबर, 2024 को साउथैम्पटर के एजेस बाउल स्टेडियम में होने जा रहा है। आइए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और साउथैम्पटन के मौसम का ताजा हाल क्या कहता है।

ENG vs AUS 1st T20I

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 पिच और वेदर रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज टी20 सीरीज का होगा आगाज
  • टी20 सीरीज का पहला मुकाबला साउथैम्पटन में खेला जाएगा
  • जानिए कैसा रहेगा सीरीज के पहले मुकाबले में मौसम और पिच का हाल
ENG (England) vs AUS (Australia) 1st T20I Pitch Report And Southampton Weather Forecast: चिरप्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमे तीन मैच की टी20 सीरीज में भिड़ने के लिए तैयार हैं। सीरीज का आगाज बुधवार को साउथैम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में होने जा रहा है। इंग्लैंड की टीम की कमान जोस बटलर की गैरमौजूदगी में विकेटकीपर बल्लेबाज फिल साल्ट के हाथों में है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की कमान मिचेल मार्श के हाथों में है।

ऐसी रही है दोनों के बीच भिड़ंत: (ENG vs AUS Head to Head Ageas Bowl Stadium)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का टी20 में अबतक 24 बार आमना सामना हुआ है। जिसमें 11 बार इंग्लैंड और इतने ही बार ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है। जबकि दो मुकाबले बगैर किसी परिणाम के समाप्त हुए। इंग्लैंड को 11 जीत में से 6 घरेलू सरजमीं पर मिली है। वहीं ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड में केवल 2 मैच जीत सका है। ऐसे में मेजबान इंग्लैंड का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 की पिच रिपोर्ट (ENG vs AUS 1st T20 Pitch Report)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टी20 मुकाबला साउथैम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में बल्लेबाजों का दबदबा नजर आ सकता है। पिच पर बहुत घास नहीं है ऐसे में बल्लेबाजी की मुफीद पिच पर जमकर रन बनने की संभावना है। इंग्लैंड के अन्य मैदानों की तुलना में यहां की बाउंड्री थोड़ी बड़ी हैं ऐसे में बल्लेबाजों को चौके छक्के जड़ने के लिए थोड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। इस मैदान पर जो टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

ऐसा है इस मैदान पर टी20 मैचों का रिकॉर्ड: (ENG Vs AUS T20 Match Head to Head Ageas Bowl Stadium)

इस मैदान पर अबतक कुल 16 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 11 मैच जीते हैं जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के खाते में 5 मैच गए हैं। इस मैदान में पहली पारी का औसत स्कोर 165 रन रहा है। यहां ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए मुकाबले में 20 ओवर में 248/6 रन भी बने हैं। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ ये कारनामा साल 2013 में किया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए मुकाबले में 79 रन भी एक पारी में बने हैं जो कि इस मैदान पर किसी भी टीम का बनाया न्यूनतम स्कोर है। साल 2005 में ऑस्ट्रेलियाई टीम 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 79 रन पर ढेर हो गई थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए इस मैदान पर सबसे बड़ी जीत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट पर 158 रन बनाकर हासिल की है।

कैसा रहेगा साउथैम्पटन का मौसम? (Southampton Weather Forecast On 9th September)

साउथैमप्टन में स्थानीय समायानुसार शाम साढ़े छह बजे से मैच शुरू होगा। इस दौरान तापमान 13 डिग्री रहेगा। रात होते होते तापमान में कमी आएगी। बारिश की संभावना नहीं थी लेकिन मौसम ने मिजाज बदला और बारिश की वजह से मैदान गीला हो गया है और मैच देरी से शुरू होगा।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें (England and Australia Squads)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम(England Squad for T20 Series): डैन मूसली, जैकब बेथेल, विल जैक्स, जैमी ओवरटन, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, जॉर्डन कॉक्स(विकेटकीपर), फिल साल्ट (कप्तान और विकेटकीपर), आदिल राशिद, बायडन कार्स, जोफ्रा आर्चर, जॉन टर्नर, जोश हल, रीस टॉप्ली, साकिब महमूद।

ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Squad for T20 Series): जैक फ्रेजर मैक्गर्क, टिम डेविड, ट्रेविस हेड, आरोन हार्डी, कैमरून ग्रीन, कूपर कोलोनी, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट, मिचेल मार्श(कप्तान), जोश इंग्लिश(विकेटकीपर), एडम जांपा, जोश हेजलवुड, रिले मेरेडिथ, सीन एबॉट, जेवियर बार्टले।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited