ENG vs AUS 2nd ODI Pitch Report, Weather: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया दूसरे ODI की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

ENG vs AUS 2nd ODI Pitch Report And Headingley Leeds Weather Forecast In Hindi: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे आज शनिवार 21 सितंबर, 2024 को लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट मैदान पर होने जा रहा है। आइए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और लीड्स के मौसम का ताजा हाल क्या कहता है।

ENG vs AUS 2nd ODI Pitch and Weather Report

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे पिच और वेदर रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के बीच आज खेला जाएगा दूसरा वनडे
  • लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा मैच
  • ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच मैच की सीरीज में है 1-0 से आगे
ENG (England) vs AUS (Australia) 2nd ODI Pitch Report And Leeds Weather Forecast: चिरप्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच पांच मैच की वनडे सीरीज का आगाज गुरुवार को लीड्स में हुआ। पहले मुकाबले में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने धाकड़ खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में 316 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया और 44 ओवर में 7 विकेट से जीत दर्ज की। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला लीड्स के हेंडिग्ले क्रिकेट मैदान पर शनिवार को खेला जाएगा। जोस बटलर की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड की टीम की कमान हैरी ब्रुक(Harry Brook) के हाथों में है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मिचेल मार्श(Mitchell Marsh) संभाल रहे हैं।

ऐसी रही है दोनों के बीच भिड़ंत: (ENG vs AUS Head to Head)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का वनडे में अबतक 157 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें 63 मैच में इंग्लैंड और 89 में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है। जबकि 3 मुकाबले बगैर किसी परिणाम के समाप्त हुए। इंग्लैंड को 63 मुकाबलों में से 36 में जीत घरेलू सरजमीं पर मिली है। वहीं ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड में अपने 89 में से 34 मुकाबले जीत सका है। ऐसे में आंकड़ों में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होती नजर आ रही है। पिछला मुकाबला भी हाई स्कोरिंग रहा था। कुछ वैसा ही मुकाबला एक बार फिर लीड्स में भी देखने को मिल सकता है।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया दूसरे वनडे की पिच रिपोर्ट (ENG vs AUS 2nd ODI Headingley Pitch Report)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। लीड्स की पिच पर तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिल सकती है। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा और पिच सूखती जाएगी और बल्लेबाजी के लिए आसान होती जाएगी। हालांकि गेंदबाजों को पिच का उछाल और पेस रास आएगा। पुरानी गेंद से स्पिनर्स को पिच से मदद मिल सकती है। बीच के ओवरों में इस वजह से स्पिनर्स हावी हो जाएं तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिए। कुल मिलाकर बैटिंग विकेट लीड्स में मिलेगा जिसका व्यवहार पूरे मैच के दौरान एक जैसा रहेगा। पिच के व्यवहार को देखकर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करना चाहेगी।

ऐसा है इस मैदान पर वनडे मैचों का रिकॉर्ड: (ENG Vs AUS ODI Match Head to Head Headingley Cricket Ground)

अबतक यहां खेले गए 47 एकदिवसीय मुकाबलों में 18 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है जबकि 26 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के नाम रहे हैं। इस मैदान पर पहली पारी का औसत 227 रन है। जहां लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों को ज्यादा जीत मिली है। हेडिंग्ले में वनडे में सर्वोच्च स्कोर 9 विकेट पर 351 रन है जो इंग्लैंड ने साल 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। इस मैच में इंग्लैंड ने 54 रन के अंतर से जीत हासिल की थी। कुल मिलाकर लक्ष्य का पीछा करना इस मैदान पर आसान है और यहां जमकर रन भी बनते हैं।

कैसा रहेगा लीड्स का मौसम? (Leeds Weather Forecast On 21 September)

लीड्स में स्थानीय समायानुसार दूसरा वनडे मैच सुबह 10:00 AM बजे शुरू होगा। इस दौरान तापमान 16 से 17 डिग्री के बीच रहेगा। बारिश की संभावना 2 प्रतिशत है, आसमान में बादल मैच के दौरान छाए रहेंगे। दोपहर में बारिश की संभावना 7 प्रतिशत तक जताई गई है। कुल मिलाकर लीड्स पहले वनडे में बारिश विलेन नहीं बनेगी। इंग्लैंड के मौसम के बारे में सटीक भविष्यवाणी कर पाना मुश्किल होता है यहां मौसम कभी भी करवट बदल लेता है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें (England and Australia Squads)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम(England Squad for ODI Series): हैरी ब्रूक (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्से, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकेट, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट(विकेटकीपर), जैमी स्मिथ, ओली स्टोन, रीस टॉप्ली, जॉन टर्नर।

ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Squad for ODI Series):

मिचेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, कूपर कोनोली, बेन ड्वारशुइस, जैक-फ्रेजर मैक्गर्क, कैमरन ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited