ENG vs AUS 2nd T20I Pitch Report, Weather: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया दूसरे T20 की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

ENG vs AUS 2nd T20I Pitch Report And Sophia Gardens Cardiff Weather Forecast In Hindi: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज दूसरा मुकाबला आज शुक्रवार 13 सितंबर, 2024 को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। आइए जानते हैं इस मैच की पिच रिपोर्ट और कार्डिफ के मौसम का ताजा हाल।

ENG vs AUS 2nd T20I Pitch and Weather Report

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा टी20 पिच और वेदर रिपोर्ट

मुख्य बातें
  • आज दूसरे टी20 में भिड़ंगे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया
  • कार्डिफ के सोफिया गार्ड्नस में खेला जाएगा मुकाबला
  • जानिए कैसा होगा कार्डिफ की पिच और मौसम का हाल
ENG (England) vs AUS (Australia) 2nd T20I Pitch Report And Cardiff Weather Forecast: चिरप्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमे तीन मैच की टी20 सीरीज का आगाज बुधवार को साउथैम्पटन में हो चुका है। पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीत दर्ज की थी। ऐसे में सीरीज का दूसरा मुकाबला आज कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में होने जा रहा है। इंग्लैंड की टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज फिल साल्ट के हाथों में है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी ऑलराउंडर मिचेल मार्श के संभाल रहे हैं।

ऐसी रही है दोनों के बीच भिड़ंत

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का टी20 में अबतक 25 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें 11 बार इंग्लैंड को जीत मिली है। वहीं 12 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने विजय हासिल की जबकि दो मुकाबले बगैर किसी परिणाम के समाप्त हुए। इंग्लैंड को 11 जीत में से 6 घरेलू सरजमीं पर मिली है। वहीं ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड में केवल 3 मैच जीत सका है। ऐसे में मेजबान इंग्लैंड का पलड़ा पहले मुकाबले में हार के बावजूद आंकड़ों में भारी नजर आ रहा है।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 की पिच रिपोर्ट (ENG vs AUS Second T20 Pitch Report)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। सोफिया गार्डन्स में अबतक खेले गए 9 टी20आई मैचों में से 6 में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को जीत मिली है। यहां की पिच संतुलित है। यहां की पिच गेंदबाजों और बल्लबाजों दोनों के लिए मददगार होती है। पिच में गेंदबाजों को उछाल और रफ्तार दोंने मिलती है। ऐसे में गेंद बल्ले पर आसानी से आती है और बल्लेबाज बड़े शॉट आसानी से खेल पाते हैं। तेज गेंदबाजों को यहां की पिच पर स्विंग भी हासिल होती है खासकर जब मैदान के ऊपर बादल छाए हो। लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है स्पिनर्स को भी पिच से मदद मिलती है। बीच के ओवरों में यहां बल्लेबाजों को थोड़ा संभलकर बल्लेबाजी करनी पड़ती है।

ऐसा है इस मैदान पर टी20 मैचों का रिकॉर्ड

सोफिया गार्डन्स में अबतक कुल 9 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से तीन मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली और 6 में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को जीत मिली है। इस मैदान पर खेले गए पिछले मुकाबले में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच भिड़ंत हुई थी। उस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने रिली रूसो की 96 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 207 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 149 रन बनाकर ढेर हो गई है।

कैसा रहेगा साउथैम्पटन का मौसम? (Cardiff Weather Forecast On 13th September)

कार्डिफ में खेला जाने वाला सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला स्थानीय समायानुसार शाम साढ़े छह बजे से मैच शुरू होगा। इस दौरान तापमान 13-14 डिग्री के आसपास रहेगा। रात होते होते तापमान में कमी आएगी। बारिश की संभावना एक प्रतिशत जताई गई है। पिछले मुकाबले में भी बारिश की संभावना नहीं थी लेकिन बारिश ने मैच में खलल डाला और देरी की वजह से देरी से शुरू हुआ था। ऐसे भी इंग्लैंड में गर्मियों में होने वाली बारिश के बारे कोई भविष्यवाणी साफ तौर पर नहीं की जा सकती।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें (England and Australia Squads)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम(England Squad for T20 Series):

डैन मूसली, जैकब बेथेल, विल जैक्स, जैमी ओवरटन, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, जॉर्डन कॉक्स(विकेटकीपर), फिल साल्ट (कप्तान और विकेटकीपर), आदिल राशिद, बायडन कार्स, जोफ्रा आर्चर, जॉन टर्नर, जोश हल, रीस टॉप्ली, साकिब महमूद।

ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Squad for T20 Series): जैक फ्रेजर मैक्गर्क, टिम डेविड, ट्रेविस हेड, आरोन हार्डी, कैमरून ग्रीन, कूपर कोलोनी, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट, मिचेल मार्श(कप्तान), जोश इंग्लिश(विकेटकीपर), एडम जांपा, जोश हेजलवुड, रिले मेरेडिथ, सीन एबॉट, जेवियर बार्टले।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited