ENG vs AUS: जेक फ्रेजर मैकगर्क ने रचा इतिहास, वॉर्नर के बाद ऐसा करने वाले बन गए पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

Jake Fraser-McGurk Half century: आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी से सभी को मुरीद बनाने वाले जैक फ्रेजर मैकगर्क ने आखिरकार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है। इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए जैक ने 31 गेंदों पर अर्धशतक बनाया और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

jake frezer

जैक फ्रेजर मैकगर्क (फोटो- AP)

Jake Fraser-McGurk Half century: जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने आखिरकार इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20आई में अपने खराब फॉर्म को खत्म किया और कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स में तेज अर्धशतक बनाया। स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में अपना टी20आई डेब्यू करने वाले मैकगर्क ने 31 गेंदों पर शानदार 50 रन बनाए। 161.29 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए मैकगर्क ने अपनी पारी में 2 छक्के और 4 चौके लगाए।
मैकगर्क की तेज पारी ने उन्हें इतिहास रचने और टी20आई में ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे सबसे कम उम्र के अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बनने का मौका दिया। डेविड वार्नर इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। वार्नर जनवरी 2009 में टी20आई में अर्धशतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने थे।

मैकगर्क ने रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज की उम्र 22 साल और 76 दिन थी जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक बनाया था। दूसरे टी20आई के दिन मैकगर्क की उम्र 22 दिन और 155 दिन थी। वार्नर की उम्र 22 साल और 222 दिन थी जब उन्होंने एक और अर्धशतक बनाया। ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अगले दो स्थान हासिल किए।

स्कॉटलैंड के खिलाफ किया था संघर्ष

जेक फ्रेजर मैकगर्क स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन पारियों में केवल 16 रन बना पाए थे। उन्होंने पहले गेम में शून्य रन बनाए। दूसरे टी02I में वे 16 रन पर आउट हो गए। वे तीसरे गेम में भी शून्य पर आउट हो गए थे।

ऑस्ट्रेलिया को मिली हार

मैच में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम नए कप्तान के साथ उतरी थी। दरअसल टीम के लीडर मिचेल मार्श की तबीयत ठीक नहीं थी जिसके चलते ट्रेविस हेड ने जिम्मेदारी संभाली हालांकि कप्तान के रुप में उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि वे टॉस के साथ-साथ मैच भी हार गए। मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 193 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस लक्ष्य को इंग्लैंड ने केवल 19 ओवर में ही चेज कर लिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited