England Playing XI 3rd Test Vs India: तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन, तेज गेंदबाज की हुई एंट्री

England Playing XI(इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन): भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इस मुकाबले से एक दिन पहले इंग्लैंड टीम ने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी(India vs England 3rd Test Playing XI in Hindi)।

England Cricket Team

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (साभार-ECB)

ENG Playing XI(इंग्लैंड प्लेइंग इलेवन): भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी। इस प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज मार्क वुड की वापसी हुई है। वुड, स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर की जगह लेंगे जिन्होंने विशाखापट्टन में टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। बशीर ने पहले मुकाबले में 4 विकेट हासिल किया था।
ECB द्वारा जारी बयान में कहा गया है, "इंग्लैंड ने एक बदलाव किया है। मार्क वुड ने शोएब बशीर की जगह ली है। कप्तान बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए अपना 100वां टेस्ट मैच सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलेंगे। स्टोक्स इस खास मुकाबले को जरूर यादगार बनाना चाहेंगे।
दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने स्पिन गेंदबाजों पर भरोसा जताया था। यही कारण है कि इस मुकाबले में टीम चार स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरी थी, लेकिन इसके बावजूद परिणाम उनके पक्ष में नहीं रहा और टीम इंडिया ने शानदार खेल का परिचय देते हुए इंग्लैंड को पटखनी दी। लेकिन राजकोट के मैदान पर स्पिन गेंदबाजों का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। यही कारण है कि इंग्लैंड तीसरे टेस्ट में चार स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरी है जिसमें दो स्पिन और दो तेज गेंदबाज हैं।

India vs Eng Head to Head: फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर

5 मैच की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को रोमांचक मुकाबले में 28 रन से पटखनी दी थी, जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 106 रन से हराया था। इस जीत के हीरो रहे थे जसप्रीत बुमराह जिन्होंने 9 विकेट चटकाकर इंग्लैंड बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी।
इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन(ENG Playing 11)- जैक क्रॉउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited