इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज सॉल्ट का खुलासा, गौतम गंभीर की ये सलाह बहुत काम आई

Phil Salt on Gautam Gambhir: इंग्लैंड के धुरंधर बल्लेबाज व आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने वाले फिल सॉल्ट ने गौतम गंभीर की तारीफों के पुल बांधते हुए उनके बारे में काफी कुछ कहा है। वहीं सॉल्ट ने उस एक मुख्य सलाह के बारे में भी बताया जिससे उन्हें आईपीएल में विजयी केकेआर के लिए अच्छी बल्लेबाजी करने में मदद मिली।

Phil Salt praises Gautam Gambhir

फिल सॉल्ट ने गौतम गंभीर की तारीफ की (X)

मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के धुरंधर ओपनर फिल सॉल्ट का बयान
  • सॉल्ट ने गौतम गंभीर की जमकर तारीफ की
  • फिल सॉल्ट ने गंभीर द्वारा दी गई मुख्य सलाह के बारे में बताया
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट ने भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर से मिली एक अहम सलाह का खुलासा किया, जिससे उन्हें भारतीय परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिली। सॉल्ट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के दौरान ट्रॉफी जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का हिस्सा थे। गंभीर उस समय फ्रेंचाइजी के टीम मेंटर थे जब सॉल्ट केकेआर कैंप में उनके साथ जुड़े थे।
आईपीएल में गंभीर के साथ बिताए गए समय पर विचार करते हुए, सॉल्ट ने महसूस किया कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज की प्रतिस्पर्धात्मकता एक ऐसा कारक थी जिसने उन्हें गंभीर के साथ जुड़ने में मदद की। एक अहम सलाह जो सॉल्ट को गंभीर से मिली उसके बारे में इस बल्लेबाज से विस्तार से बताया।
सॉल्ट ने कहा, "मुझे लगता है कि जीजी (गौतम गंभीर) से मैंने जो मुख्य सलाह ली, वह खेल को गहराई तक ले जाना था, खासकर यहां भारत में। आप जानते हैं, जैसे ही मैं पहले प्रशिक्षण सत्र से बाहर निकला, उन्होंने मुझे बैठाया, उन्होंने कहा, मुझे पता है कि आप हमारे लिए रन बनाने जा रहे हैं, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप अपने अधिकांश रन 10 और 20 ओवर के बीच बनाएं।"
फिलिप सॉल्ट ने आगे कहा, "भले ही आप जानते हों कि इसकी शुरुआत थोड़ी धीमी हो सकती है, मैं चाहता हूं कि आप वहां डटे रहें और सुनिश्चित करें कि आप दस ओवर के बाद से वहां मौजूद रहें और बड़े ओवर हासिल करें क्योंकि आप इतनी तेजी से रन बना सकते हैं, और मुझे लगता है कि आप मेरे द्वारा की गई सभी बातचीतों के बारे में जानते हुए, मुझे लगता है कि मेरे द्वारा की गई कोचिंग के बारे में आप लोग बेस्ट चीजें जानते हैं।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited