England Qualification Scenario: क्या ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है इंग्लैंड? जानें समीकरण

England Qualification Scenario: टी20 विश्व कप की मौजूदा विजेता इंग्लैंड इस सीजन एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है। स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद, जोस बटलर एंड कंपनी को शनिवार को ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड में 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में उसके बाहर होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

england cricket team

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (फोटो- ECB X)

England Qualification Scenario: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 17वें मैच में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 36 रनों से हरा दिया। स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद, जोस बटलर एंड कंपनी को शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद टी20 विश्व कप के सुपर 8 में जगह बनाने की उनकी संभावनाएं खतरे में पड़ गई हैं। हालांकि अभी भी टीम के पास अच्छा प्रदर्शन करके सुपर-8 में पहुंचने का सुनहरा मौका है।
इंग्लैंड के क्वालीफिकेशन की राह आसान नहीं है। उन्हें न केवल नामीबिया और ओमान के खिलाफ अपने बचे हुए मैच जीतने होंगे, बल्कि यह भी उम्मीद करनी होगी कि स्कॉटलैंड अपने दोनों मैच हार जाए। अगर इंग्लैंड अपने अगले दो मैचों में दोनों छोटी टीमों को हरा देता है, और स्कॉटलैंड ओमान के खिलाफ जीत जाता है, और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार जाता है, तो दोनों टीमें 5-5 अंक पर अटकी रहेंगी। ऐसे में फैसला नेट रनरेट से होगा।

इंग्लैंड कैसे कर सकता है क्वालिफाई?

इंग्लैंड की क्वालिफिकेशन की राह स्कॉटलैंड पर टिकी है। अगर स्कॉटलैंड अपने बचे हुए दो मैच जीतने में सफल होता है तो वह 7 अंको पर पहुंच जाएगा ऐसे में इंग्लैंड अपने बचे हुए दो मैच जीतकर भी कुछ नहीं कर पाएगा। हालांकि स्कॉटलैंड का बड़ा मुकाबला ऑस्टेलिया के खिलाफ है। अगर कंगारु इंग्लैंड की मदद करते हुए स्कॉटलैंड को हरा देते हैं तो बात नेट रनरेट पर आ जाएगी। ऐसे में इंग्लैंड को अपने बचे हुए दो मैच जो कि नामीबिया और ओमान के खिलाफ है वह बड़े अंतर से जीतने होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited