EXPLAINED: द.अफ्रीका से हार के बावजूद सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकती है इंग्लैंड, जानें समीकरण

England Qualification Scenario: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शुक्रवार को इंग्लैंड को द.अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मैच में हार का सामना करना पड़ा। ये उनकी सुपर 8 राउंड में पहली हार थी। इसके बाद भी उनकी उम्मीदें जिंदा है।

England cricket team ap

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (फोटो- AP)

England Qualification Scenario: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने दूसरे सुपर 8 मुकाबले में इंग्लैंड किकेट टीम को द.अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक मैच में हार का सामना करन पड़ा। 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड 156-6 रन ही बना सका। टॉप ऑर्डर सस्ते में गंवाने के बाद इंग्लैंड ने लियाम लिविंगस्टोन और हैरी ब्रुक के बीच शानदार साझेदारी की बदौलत मैच में बना रहा। इंग्लैंड को तीन ओवर में 25 रन चाहिए थे और ऐसा लग रहा था कि मैच इंग्लैंड की झोली में है, हालांकि, लिविंगस्टोन और ब्रुक जल्दी-जल्दी आउट हो गए और इंग्लैंड लक्ष्य से दूर रह गया। इस हार के बावजूद इंग्लैंड अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।
मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 163-6 का स्कोर बनाया। क्विंटन डी कॉक ने दक्षिण अफ्रीका को धमाकेदार शुरुआत दी और 38 गेंदों में 65 रन बनाए डेविड मिलर ने 28 गेंदों में 43 रन बनाए और टीम को 160 रन के पार पहुंचाया।

इंग्लैंड कैसे कर सकती है क्वालिफाई?

ग्लैंड को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए, उन्हें यूएसए के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीतना होगा। टीम ने सुपर 8 के पहले गेम में मेजबान वेस्टइंडीज को हराया। इंग्लैंड का रन रेट अच्छा है और अगर वे यूएसए को हरा देते हैं, तो उन्हें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेना चाहिए। ऐसी स्थिति हो सकती है जहां कई टीमें अंकों के मामले में बराबर हों और यहाँ रन रेट इंग्लैंड के काम आ सकता है। ऐसे में इंग्लैंड चाहेगी की वे यूएसए को बड़े अंतर से हराए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited