EXPLAINED: क्या पाकिस्तान अब भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, जानें समीकरण

Pakistan world Cup semifinal scenario: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के बावजूद पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती है। इसके लिए उसे दूसरी टीमों पर भी निर्भर रहना होगा।

Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Pakistan world Cup semifinal scenario: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में सोमवार को अफगानिस्तान की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को 8 मात दे दी है। इस हार के बाद पाकिस्तान की टूर्नामेंट में मुश्किलें बढ़ गई है। हालांकि बाबर सेना के पास अभी भी सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। लेकिन इसके लिए अब उन्हें दूसरी टीम पर भी निर्भर रहना होगा।
अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान अंक तालिका में 5वें पोजिशन पर है। उसने केवल 2 मैच जीते हैं और टीम के खाते में 4 अंक है। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में आसानी से पहुंचने के लिए टीम को 14 अंक लाने जरूरी थे, लेकिन टीम के केवल 4 मैच बचे हैं। अगर वे सारे जीत भी जाती है तो भी 12 अंकों तक ही पहुंच पाएगी। ऐसे में टीम अब चौथे नंबर पर रहने वाली टीम के भरोसे है।

सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकती है पाकिस्तान?

बाबर आजम की टीम भले ही हार गई हो लेकिन अभी भी टूर्नामेंट से पूरी तरह से बाहर नहीं हुई है। टीम अगर अपने बचे हुए चारों मैच अच्छी नेट रनरेट के साथ जीत जाती है तो उसके 12 अंक हो जाएंगे और वे सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर सकते हैं। हालांकि केवल उनके सारे मैच जितने से काम नहीं चलेगा।
पाकिस्तान को उम्मीद करनी होगी कि चौथे नंबर पर मौजूद टीम अपने मैच हार जाए और तीन से ज्यादा टीमें 14 अंको तक नहीं पहुंच पाए। ऐसे में सेमीफाइनल की टिकट का फैसला नेट रनरेट के हिसाब से होगा। इसमें अगर बाबर सेना आगे रहती है तो वे क्वालिफाई कर सकते हैं।

पाकिस्तान के बचे हुए मैच

पाकिस्तान का अगला मैच 27 अक्टूबर 2023 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ है जो कि शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। इसके बाद बाबर सेना 31 अक्टूबर 2023 को बांग्लादेश से भिड़ेगी। वहीं टीम का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के विरूद्ध 4 नवंबर को खेला जाएगा। टीम वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में अपना आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ 11 नवंबर 2023 को खेलेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited