EXPLAINED: बारिश के चलते रद्द हुआ भारत-बांग्लादेश टेस्ट तो WTC फाइनल में कैसे पहुंचेगी भारतीय टीम? जानें समीकरण

India vs Bangladesh Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बारिश का साया मंडरा रहा है। इस मैच के पहले तीन दिन पहले ही रद्द हो गए हैं और अगर दो दिन का खेल होता भी है तो मैच के ड्रॉ होने की पूरी संभावना है।

ind vs ban (1)

भारत बनाम बांग्लादेश (फोटो- X)

India vs Bangladesh Test: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन कोई भी गेंद फेंके बिना खेल रद्द कर दिया गया। मैच के शुरुआती दिन केवल 35 ओवर फेंके गए। भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले दिन के स्टंप तक बांग्लादेश को 107-3 पर रोक दिया। लेकिन दुर्भाग्य से शनिवार और रविवार, 29 सितंबर को एक भी बार बारिश नहीं होने के बावजूद तीसरे दिन भी गीली आउटफील्ड के कारण खेल रद्द कर दिया गया। ऐसे में अब मैच के रद्द या ड्रॉ होने की संभावना जताई जा रही है।
कानपुर में दूसरे टेस्ट का नतीजा टीम इंडिया के मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में जगह बनाने की संभावनाओं के लिए काफी मायने रखता है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 10 मैचों में 71.67 के अंक प्रतिशत (PCT) के साथ 2023-25 WTC स्टैंडिंग में सबसे आगे है।

भारतीय टीम ऐसे कर सकेगी क्वालिफाई

यदि कानपुर टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त होता है, तो रोहित शर्मा की टीम को फाइनल में जगह सुनिश्चित करने के लिए अपने शेष आठ मुकाबलों में से पांच में जीत हासिल करनी होगी, बशर्ते अन्य शीर्ष दो दावेदार अंक न गंवाएं। बांग्लादेश श्रृंखला के बाद, भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन घरेलू टेस्ट मैच और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलने हैं।
मौजूदा डब्ल्यूटीसी अंक स्टैंडिंग के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया 62.50 के पीसीटी के साथ दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका 55.54 अंक प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि न्यूजीलैंड 42.86 पीसीटी के साथ चौथे स्थान पर है। डब्ल्यूटीसी फाइनल में स्थान सुरक्षित करने के लिए, टीम इंडिया को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे इन तीन टीमों में से कम से कम दो से आगे रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited