EXPLAINED: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शुभमन गिल को क्यों नहीं मिली जगह? जानिए वजह

Shubman Gill injury: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है।उनकी जगह सरफराज खान को मौका दिया गया है। इसी बाद से हर तरफ ये चर्चाएं चल रही है कि आखिर गिल इस मैच में क्यों नहीं खेल रहे हैं।

shubman gill ap

शुभमन गिल (फोटो- AP)

Shubman Gill injury: भारत वर्तमान में बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के साथ पहला टेस्ट खेल रहा है। पहले दिन पूरा खेल बारिश के कारण धुल जाने के बाद, दूसरे दिन टॉस के साथ खेल आखिरकार शुरू हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा की, लेकिन एक नाम जो सबसे अलग था, वह था शुभमन गिल, जिन्होंने नंबर तीन की जगह अपने नाम कर ली है। हालांकि वे इस मैच का हिस्सा नहीं हैं ऐसे में ये सवाल उठता है कि गिल को प्लेइंग 11 में मौका क्यों नहीं मिला?
हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, शुभमन गिल गर्दन की अकड़न से पीड़ित हैं, और टीम के फिजियो उनकी निगरानी कर रहे हैं। बताया गया कि अगर वह समय रहते ठीक नहीं हुए, तो उन्हें पहले टेस्ट के लिए आराम दिया जाएगा, और ऐसा लगता है कि ऐसा ही हुआ। गिल ने टेस्ट लाइनअप में नंबर 3 स्थान के लिए खुद को पहली पसंद के रूप में स्थापित किया है, और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक भी जड़ा है।

सरफराज खान की एंट्री

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए शुभमन गिल की जगह सरफराज खान को भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। सरफराज ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के लिए ड्रीम डेब्यू किया था, जहां उन्होंने सिर्फ 3 मैचों में 200 रन बनाए थे। हालांकि, केएल राहुल के आने का मतलब था कि वह बांग्लादेश के खिलाफ पूरी सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए। अब वह शुभमन गिल के चोटिल होने की वजह से प्लेइंग इलेवन में वापस आ गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited