T20 World Cup 2024: चार साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा ये दिग्गज क्रिकेटर, टी20 विश्व कप में मचा सकता है धमाल

Faf du Plessis Statement: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी फाफ डुप्लेसिस बेशक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन अब इस खिलाड़ी ने मन बदल लिया है। उनको लगता है कि वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से वापसी कर सकते हैं। इसकी वजह है आगामी टी20 विश्व कप 2024। आइए जानते हैं उन्होंने कहा कहा है।

Retired Faf du Plessis Considering Comeback In International Cricket

फाफ डु प्लेसिस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने को तैयार (AP File)

मुख्य बातें
  • फैसला पलट सकते हैं फाफ डुप्लेसिस
  • दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वापसी के लिए तैयार
  • टी20 विश्व कप 2024 में खेलने का है इरादा
Retired Faf du Plessis ready for International Comeback, T20 World Cup 2024: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने खुलासा किया कि वो अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर विचार कर रहे हैं, जो वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित किया जाएगा।
2021 में रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के बाद से डु प्लेसिस ने किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में अपने देश की टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया है और अपने देश के लिए उनका आखिरी वाइट बॉल क्रिकेट मैच 2020 के अंत में केपटाउन में इंग्लैंड के खिलाफ एक टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में था।
हालांकि ये 39 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी हाल ही में घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस साल के संस्करण में केवल शुभमन गिल के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जब उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स के लिए 730 रनों का योगदान दिया था। उन्होंने बैंगलोर के लिए 14 पारियों में आठ अर्धशतक भी लगाए थे। अद्भुत स्तर की फिटनेस, शॉट्स की एक विस्तृत श्रृंखला और क्रिकेट के मैदान पर मजबूत जुनून को दिखाते हुए, डु प्लेसिस ने दिखाया है कि उनके अंदर अभी बहुत क्रिकेट बाकी है।

मैं वापसी कर सकता हूं

डु प्लेसिस इस समय अबू धाबी में एक अन्य घरेलू टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं और उन्होंने संकेत दिया है कि वह टी20 विश्व कप 2024 से पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संभावित वापसी के संबंध में दक्षिण अफ्रीका के नए सीमित ओवर क्रिकेट कोच रॉब वाल्टर के साथ चर्चा कर रहे हैं। आईसीसी के हवाले से डु प्लेसिस ने कहा, "मुझे विश्वास है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकता हूं।"
उन्होंने कहा, "हम पिछले कुछ सालों से इस बारे में बात कर रहे हैं। ये सिर्फ अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के संतुलन का पता लगाना है। यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसके बारे में हमने नए कोच के साथ बात की है।"

आधिकारिक रूप से अब तक संन्यास नहीं लिया

डु प्लेसिस ने 2014 और 2016 में दो टी20 विश्व कप अभियानों के दौरान दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी की, लेकिन टूर्नामेंट के पिछले दो संस्करणों के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया, इस तथ्य के बावजूद कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय वाइट बॉल क्रिकेट से आधिकारिक तौर पर कभी संन्यास नहीं लिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited