IND vs IRE: टीम इंडिया के इन पांच खिलाड़ियों के लिए खास होगा आयरलैंड का दौरा

IND vs IRE: 18 अगस्त से आयरलैंड के खिलाफ शुरू हो रहे 3 मैच की टी20 सीरीज कई मायनों में अहम है। इस सीरीज के माध्यम से जहां जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे गेंदबाज चोट के बाद वापसी कर रहे हैं तो वहीं रिंकू सिंह और जितेश शर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों को पहली बार मौका मिला है।

five player watch out india tour ireland

भारत और आयरलैंड टी20 सीरीज (साभार-Twitter and AP)

मुख्य बातें
  • भारत का आयरलैंड दौरा
  • जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में टीम इंडिया
  • युवा खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
एशिया कप 2023 से पहले टीम इंडिया आयरलैंड में 3 मैच की टी20 सीरीज खेलेगी। टीम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व मे आयरलैंड पहुंच चुकी है। इस दौरे पर रुतुराज गायकवाड़ को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है जो एशियन गेम्स में टीम के कप्तान हैं। 18-23 अगस्त के बीच खेला जाने वाला यह छोटा सा दौरा कई खिलाड़ियों के लिए बेहद खास होने वाला है।
जसप्रीत बुमराह- एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को उम्मीद है कि उसका स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस दौरे पर अपनी लय हासिल कर लेगा। बुमराह चोट के कारण लगभग एक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं और यह दौरा उनके लिए खुद को साबित करने का बेहतरीन प्लेटफॉर्म है।
प्रसिद्ध कृष्णा- एक अन्य तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की भी लंबे वक्त बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है। वह पीठ में समस्या के कारण पिछले एक साल से क्रिकेट से दूर हैं। हालांकि, उन्होंने आयरलैंड दौरे से पहले महाराजा ट्रॉफी में गेंदबाजी की थी और वह अच्छी लय में नजर आ रहे थे। इस दौरे पर उनका फॉर्म टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी क्रम के लाइनअप को निश्चितरुप से बैक-अप देगा।
रिंकू सिंह- आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से चमक बिखेरने वाले इस युवा बल्लेबाज को पहली बार टीम इंडिया से बुलावा आया है। ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ उन्हें भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। अगर यहां वह अपने घरेलू फॉर्म को बरकरार रखने में कामयाब हो जाते हैं तो टीम इंडिया के T20I स्क्वॉड में अपना स्थान पक्का करने में उन्हें ज्यादा समस्या नहीं होगी।
जितेश शर्मा- विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली है। हालांकि, इस स्क्वॉड में संजू सैमसन का भी नाम है, जिसको देखते हुए उन्हें फिलहाल मौका मिलना मुश्किल लग रहा है, लेकिन यदि उन्हें खेलने का मौका मिलता है तो जितेश खुद को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे।
तिलक वर्मा- वेस्टइंडीड दौरे पर अपनी छाप छोड़ने वाले तिलक वर्मा के पास सुनहरा मौका है कि वह लंबे वक्त बाद मीडिल ऑर्डर में टीम इंडिया को मजबूत विकल्प दें। वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज में उन्होंने ऐसा करके दिखाया भी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited