दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम से जुड़ा पाकिस्तानी दिग्गज

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैच की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपनी टीम के साथ स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ लेग स्पिनर को जोड़ा है।

Mushtaq Ahmed

मुश्ताक अहमद (साभार BCB Twitter)

तस्वीर साभार : IANS
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश की टीम के साथ फिर जुड़े मुश्ताक अहमद
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बने स्पिन गेंदबाजी सलाहकार
  • टी20 विश्व कप 2024 के दौरान भी थे बांग्लादेशी टीम के साथ

ढाका: बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद को स्पिन गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया है। मुश्ताक ने पहले आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 और पाकिस्तान दौरे के दौरान बांग्लादेश टीम की मदद की थी, लेकिन पूर्व प्रतिबद्धताओं के कारण वह भारत दौरे पर नहीं जा पाए थे।

बांग्लादेश के साथ मुश्ताक सीरीज दर सीरीज करेंगे काम

मुश्ताक ने शनिवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में टीम के नेट सत्र की देखरेख की, खिलाड़ियों को सुझाव दिए और हाल ही में चंदिका हथुरुसिंघा की जगह लेने वाले नवनियुक्त मुख्य कोच फिल सिमंस के साथ विस्तृत बातचीत की। क्रिकबज ने बीसीबी के एक अधिकारी के हवाले से बताया,'वह (मुश्ताक) इस (दक्षिण अफ्रीका) सीरीज के लिए यहां हैं। इस साल, जब भी वह उपलब्ध होंगे और उनकी कोई पूर्व प्रतिबद्धता नहीं होगी, वह हमारे साथ सीरीज दर सीरीज काम करेंगे। अभी, वह यहां हैं, हम देखेंगे कि अगली सीरीज में क्या होता है।'

साल के आखिर में मुश्ताक के साथ हो सकता है कॉन्ट्रैक्ट

बीसीबी के एक अन्य अधिकारी ने जोर देकर कहा कि वे साल के अंत तक मुश्ताक के साथ दीर्घकालिक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का लक्ष्य बना रहे हैं, बशर्ते सब कुछ योजना के अनुसार हो। यह अनिश्चित है कि मुश्ताक अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज और वेस्टइंडीज दौरे के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं, यह सौदा उनकी उपलब्धता पर निर्भर करेगा।

शाकिब की जगह मुराद को मिला मौका

इससे पहले, बांग्लादेश ने 21 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की जगह अनकैप्ड लेफ्ट आर्म स्पिनर हसन मुराद को शामिल किया था। 23 वर्षीय मुराद ने 2021 में अपने डेब्यू के बाद से 30 प्रथम श्रेणी मैचों में 136 विकेट लिए हैं।

पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम:

नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, मोमिनुल हक शोराब, मुशफिकुर रहीम, लिटन कुमार दास (विकेटकीपर), जाकेर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, हसन मुराद।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited