'गुस्से वाले हैं गंभीर नहीं ले पाएंगे द्रविड़ की जगह' भारत के नए कोच को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा बयान

Basit Ali on Gautam Gambhir: बीसीसीआई द्वारा जब से गौतम गंभीर को हेड कोच बनाया गया है तभी से भारतीय क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स द्वारा उनकी जमकर तारीफ की जा रही है। वहीं दूसरी ओर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारत के नए कोच को लेकर बड़ा बयान दिया है।

gautam gambhir

गौतम गंभीर (फोटो- X)

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह ली। द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो गया, जहां भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी। गंभीर के कोच बनने पर जहां भारतीय क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स द्वारा उनकी जमकर तारीफ की जा रही है। वहीं दूसरी ओर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने भारत के नए कोच को लेकर बड़ा बयान दिया है।
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने कहा कि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के लिए पिता समान हैं और गौतम गंभीर के लिए वह मुकाम हासिल करना कठिन होगा। बासित अली ने कहा कि गंभीर में थोड़ा गुस्सा है और भले ही उन्होंने केकेआर के साथ आईपीएल में शानदार परिणाम हासिल किए हों, लेकिन भारत के कोच के रूप में उनके लिए यह मुश्किल होगा।

ऑस्ट्रेलिया के सामने होगा असली चैलेंज- बासित अली

बासित अली ने आगे कहा कि गौतम गंभीर को श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ आगामी श्रृंखलाओं में चुनौती नहीं दी जाएगी और भारत के कोच के रूप में उनकी सबसे बड़ी परीक्षा नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा होगा। बासित अली ने विराट कोहली के साथ गंभीर के संबंधों के मुद्दे को भी छुआ और कहा कि इससे उनकी भूमिका प्रभावित नहीं होगी, उन्होंने कहा कि जब देश का प्रतिनिधित्व करने की बात आती है, तो दोनों अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे, अगर कोई शिकायत है तो उसे एक तरफ रख देंगे।
बासित ने गंभीर के लिए सबसे बड़ी चुनौती पर प्रकाश डाला और कहा कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर बड़ी टीमों के खिलाफ हार के दौरान कैसे मजबूत रहते हैं, यह एक कोच के रूप में उनके वास्तविक चरित्र को दिखाएगा। बासित ने भारत में उनके चैरिटी कार्यों के लिए गंभीर की प्रशंसा की और उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के रूप में शुभकामनाएं और सफलता की कामना की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited