IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऋषभ पंत खेलेंगे या नहीं? कोच गौतम गंभीर ने दिया अपडेट

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने बेंगलुरू में चोटिल होने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के लिए उनकी उपलब्धता और फिटनेस पर अपडेट दी है।

Rishabh Pant

ऋषभ पंत

मुख्य बातें
  • पूरी तरह फिट हैं टीम इंडिया के धाकड़ प्लेयर ऋषभ पंत
  • बेंगलुरू टेस्ट के दौरान लगी थी घुटने में चोट
  • उसके बाद पुणे में पंत क जगह ध्रुव जुरेल ने की थी विकेटकीपिंग

पुणे: भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ विकेटकीपिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। पंत को रवींद्र जडेजा की एक गेंद दाहिने घुटने पर जा लगी। गेंद ठीक उसी जगह लगी थी जहां पर सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद पंत की सर्जरी हुई थी। इसके बाद उनके घुटने में सूजन आ गई थी और वो मैदान छोड़कर चले गए थे और मैच में दोबारा विकेटकीपिंग नहीं की लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे और 99 रन की पारी खेलकर भारतीय टीम को मैच में वापस लाने में मदद की। हालांकि महज 116 की बढ़त भारतीय टीम पहली पारी में 46 रन पर ढेर होने के बाद बना सकी और अंत में मैच 8 विकेट से गंवा दिया।

पूरी तरह फिट हैं ऋषभ पंत

ऐसे में अब गुरुवार से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर भारत-न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। ऋषभ पंत की फिटनेस को लेकर प्रशंसकों के मन में सवाल उठ रहे थे कि उन्हें दूसरे टेस्ट में मौका मिलेगा या नहीं या उनकी जगह ध्रुव जुरेल खेलते नजर आएंगे। इस सभी सवालों और अटकलों पर टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने पंत को दूसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट बताते हुए लगाम लगा दी है गंभीर ने पंत की फिटनेस पर अपडेट देते हुए कहा, ऋषभ पंत पूरी तरह फिट हैं और वो पुणे टेस्ट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलेंगे।

ऐहतियातन आराम दिए जाने की थी संभावना

ऋषभ पंत का फिट रहना टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिहाज से बेहद जरूरी है। ऐसे में माना जा रहा था कि फिट होने के बावजूद पुण में कीवी टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए पंत को ऐहतियातन आराम दिया जा सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अपने जाने पहचाने अंदाज में मैदान पर जलवा बिखेरते दिखाई देंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited