'वेल डन ..' भारत की बांग्लादेश के खिलाफ जीत पर गौतम गंभीर ने ऐसे किया रिएक्ट

Gautam Gambhir Reacts to Team India Win: भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच गौतम गंभीर को अपने कार्यकाल में पहली टेस्ट जीत मिल गई है। भारतीय टेस्ट टीम ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में 280 रनों से मात दी है। इस मैच के बाद भारतीय टीम के कोच ने खिलाड़ियों के लिए एक पोस्ट डाला है।

india test win

भारतीय टेस्ट टीम (फोटो- X)

Gautam Gambhir Reacts to Team India Win: नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया की जीत की सराहना की। यह टीम इंडिया के टेस्ट हेड कोच के रूप में गंभीर की पहली जीत थी। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट 280 रनों से जीतकर अपने पड़ोसी देश के खिलाफ जीत का सिलसिला जारी रखा। गंभीर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट की, जिसमें उन्होंने भारतीय टीम की एक तस्वीर शेयर की और पोस्ट को कैप्शन दिया, "शानदार शुरुआत, शाबाश लड़कों।"
गंभीर के कोचिंग कार्यकाल की शुरुआत श्रीलंका पर टी20I सीरीज़ में क्लीन-स्वीप के साथ हुई। हालांकि, भारत इस अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज़ हार गया। गंभीर के टेस्ट कोचिंग कार्यकाल की शुरुआत एक शानदार जीत के साथ हुई। रविचंद्रन अश्विन अपने हरफनमौला प्रदर्शन के साथ स्टार रहे, जिसने उन्हें अपने ही घरेलू मैदान पर प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार दिलाया।

ऐसा रहा मैच का हाल

बांग्लादेश ने चेन्नई में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना, क्योंकि तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल परिस्थितियां थीं। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे स्टार बल्लेबाजों के सस्ते में आउट होने और शुभमन गिल के शून्य पर आउट होने के कारण भारत की शुरुआत खराब रही। रेड-बॉल क्रिकेट में भारत के दो सबसे भरोसेमंद ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 199 रनों की साझेदारी करके नुकसान को कम किया।

बांग्लादेश की खराब बल्लेबाजी

अश्विन और जडेजा की बदौलत भारतीय टीम ने 376 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम पहली पारी में केवल 149 रनों पर ही सिमट गई। भारत ने फॉलोऑन की जगह बैटिंग का फैसला किया और दूसरी पारी 287 रनों पर घोषित की। बांग्लादेश को चौथी पारी में जीत के लिए 511 रनों का लक्ष्य मिला था। इसका पीछा करते हुए वे केवल 234 रन ही बना पाए और 280 रनों से हार गए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited