Team India Head Coach: 'वे अच्छे कोच होंगे..' गौतम गंभीर को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

Sourav Ganguly on Gautam Gambhir as Head Coach: पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के पद पर किसी भारतीय को नियुक्त करने का समर्थन करते हुए शनिवार को कहा कि अगर गौतम गंभीर ने इसके लिए आवेदन किया है तो वह बेहत अच्छे कोच साबित होंगे।

Sourav Ganguyl gautam gam

सौरव गांगुली गौतम गंभीर (फोटो- IPL/BCCI/X)

Sourav Ganguly on Gautam Gambhir as Head Coach: 2 जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। ऐसे में द्रविड़ का उत्तराधिकारी कौन होगा इसे लेकर लगातर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इस रेस में सबसे आगे 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन गौतम गंभीर चल रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक गंभीर का कोच बनना लगभग तय हो गया है। गौतम गंभीर भारतीय टीम के अच्छे कोच होंगे कि नहीं इस पर पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने भी अपनी राय रखी है।
पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के पद पर किसी भारतीय को नियुक्त करने का समर्थन करते हुए शनिवार को कहा कि अगर गौतम गंभीर ने इसके लिए आवेदन किया है तो वह अच्छे कोच साबित होंगे।गांगुली ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि 'मैं भारतीय कोच के पक्ष में हूं। अगर गंभीर ने इस पद के लिए आवेदन किया है तो वह अच्छे कोच साबित होंगे।'भारत की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे पूर्व बल्लेबाज गंभीर के मार्गदर्शक रहते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने हाल में 10 साल बाद आईपीएल का खिताब जीता।

गौतम गंभीर रेस में सबसे आगे

गंभीर को भारतीय कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है। वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद अपना पद छोड़ देंगे।भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने भी हाल में संकेत दिए थे कि भारतीय कोच को प्राथमिकता दी जाएगी।शाह ने कहा था 'राष्ट्रीय टीम के लिए उपयुक्त कोच ढूंढने की गहन प्रक्रिया है। हम ऐसे व्यक्तियों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जिन्हें भारतीय क्रिकेट संरचना की अच्छी समझ हो और जो इससे गुजरकर आगे बढ़े हों।' गौतम गंभीर इन सभी मपडंडो पर सही बैठते हैं।

भारत जीत सकती है टी20 वर्ल्ड कप- गांगुली

गांगुली ने इसके साथ ही कहा कि अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में भारत खिताब का प्रबल दावेदार है।उन्होंने कहा -'भारत के पास विश्व कप जीतने का बहुत अच्छा मौका है। भारत को एक टी20 टीम की तरह खेलना होगा। इस टीम में काफी प्रतिभा है।' भारतीय टीम टी20 विश्व कप में 5 जून को अपने अभियान की शुरुआत करेगी। भारत को अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को न्यूयॉर्क के स्टेडियम में खेलना है। वही पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा मुकाबला 9 जून को खेला जाना है। वही भारत को अपने अगले दो मैच अमेरिका , कनाडा के खिलाफ 12 और 15 जून को खेलना है। इसके बाद टीम सुपर 8 के मुकाबले खेलेगी।
(भाषा इनपुट्स के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited