Champions Trophy 2025: पाकिस्तान को मिली बड़ी राहत, पड़ोसी मुल्क लाहौर में खेलने को तैयार

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक बड़ी सफलता मिली है, क्योंकि उसे आगामी ICC चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अफ़गानिस्तान की मंज़ूरी मिल गई है। पाकिस्तान अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की मेज़बानी करने वाला है। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम का भाग लेना अभी तक कंफर्म नहीं हुआ है और प्रयार जारी हैं।

Pakistan cricket team pcb

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (फोटो- PCB)

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की मेज़बानी करने वाला है। चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान की धरती पर पहला बड़ा टूर्नामेंट है। उन्होंने 1996 में भारत और श्रीलंका के साथ मिलकर वनडे विश्व कप की मेज़बानी की थी। हालांकि अकेले दम पर अभी तक कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट आयोजित नहीं किया है। इस टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उनके पड़ोसी मुल्क अफगानिस्तान ने बड़ी राहत प्रदान की है। पाकिस्तान को आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अफगानिस्तान की मंजूरी मिल गई है।
ICC की वार्षिक बोर्ड मीटिंग में मौजूद थे और उन्होंने कथित तौर पर PCB चेयरमैन से मुलाकात कर उन्हें अपनी भागीदारी का आश्वासन दिया। पीसीबी के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, "उन्होंने चेयरमैन को बताया कि अफगानिस्तान अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए उत्सुक है, क्योंकि वे पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी में भाग ले रहे हैं।"

भारत का खेलना कंफर्म नहीं

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी को लेकर लगातार खींचतान चल रही है। 2008 एशिया कप में भाग लेने के बाद से भारतीय टीम पड़ोसी देश की यात्रा नहीं कर पाई है। भारत के आग्रह पर, भारत ने पिछले एशिया कप में अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे और यह सामने आया है कि चैंपियंस ट्रॉफी में भागीदारी के बारे में अंतिम निर्णय विदेश मंत्रालय द्वारा लिया जाएगा।

आईसीसी की बैठक में नहीं हुई कोई चर्चा

इसी बीच न्यूज18 की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले चार दिनों में श्रीलंका में हुई बैठक के दौरान मेगा इवेंट के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई। बैठक में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के जय शाह मौजूद थे, लेकिन बीसीसीआई और पीसीबी के बीच कोई बातचीत नहीं हुई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited