CSK vs GT Highlights: गुजरात ने चेन्नई को हराकर मुश्किल की प्लेऑफ की रेस

CSK vs GT Highlights: गुजरात ने चेन्नई को 35 रन से हराकर अपनी पिछली हार का बदला ले लिया। चेन्नई के सामने 232 रन का लक्ष्य था लेकिन टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 96 रन ही बना पाई।

Mohit Sharma

मोहित शर्मा (साभार-IPL)

मुख्य बातें
  • गुजरात ने चेन्नई को 35 रन से हराया
  • गिल और सुदर्शन की शतकीय पारी
  • प्लेऑफ की उम्मीदों को रखा जिंदा
CSK vs GT Highlights: गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से हरा दिया। चेन्नई के सामने जीत के लिए 232 रन का लक्ष्य था, लेकिन टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 196 रन ही बना सकी। चेन्नई की ओर से सर्वाधिक 63 रन की पारी डेरिल मिचेल ने खेली। मिचेल के अलावा मोइन अली ने 36 गेंद में 56 रन की पारी खेली। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 57 गेंद में 109 रन की साझेदारी की। आखिर में एमएस धोनी ने 11 गेंद में 26 रन की नाबाद पारी खेली, लेकिन वह मैच फिनिश नहीं कर पाए।
232 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में उसे रचिन रवींद्र के रुप में पहला झटका लगा। अगले ही ओवर में चेन्नई को एक और झटका लगा जब अजिंक्य रहाणे आउट हुए। चेन्नई को सबसे बड़ा झटका 10 रन के स्कोर पर लगा जब इनफॉर्म बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ बिना खाता खोले आउट हो गए।
इससे पहले चेन्नई के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गुजरात को बैटिंग करने का न्योता दिया। गुजरात ने कप्तान शुभमन गिल (104) और साई सुदर्शन (103) की शतकीय पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए। दोनों ने शुरुआती विकेट के लिए 104 गेंद में 210 रन की साझेदारी की।
गिल ने 55 गेंद की पारी में नौ चौके और छह छक्के लगाये तो वही सुदर्शन ने आईपीएल में अपनी पहली शतकीय पारी के दौरान 51 गेंद में पांच चौके और सात छक्के जड़े। गिल ने सिमरजीत की फुलटॉस गेंद पर स्क्वायर लेग की दिशा में चौका लगाकर आईपीएल में अपना चौथा शतक पूरा किया। कप्तान के नक्शेकदम पर चलते हुए सुदर्शन ने छक्के के साथ अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया।

सीजन की सबसे बड़ी साझेदारी

दोनों के बीच 104 गेंद में 210 रन की यह साझेदारी इस सत्र में किसी की विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। गिल और सुदर्शन ने इसके साथ पहले विकेट के लिए आईपीएल की सबसे बड़ी साझेदारी की बराबरी भी की। इससे पहले लोकेश राहुल और क्विंटन डिकॉक ने 210 रन की साझेदारी की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited