'सफलता छोड़ देते हैं तो..', हार्दिक ने T20 WC 2024 को लेकर भरी हुंकार, कीवियों से टक्कर से पहले दिया बड़ा बयान

हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में भारतीय टीम शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। पांड्या ने सीरीज का आगाज से पहले टी20 विश्व कप 2024 को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि आगामी टी20 विश्व कप का रोडमैप शुरू हो गया है। बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलिमयमसन और भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलिमयमसन और भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या

तस्वीर साभार : भाषा
वेलिंगटन: भारत के कार्यवाहक टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या ने बुधवार को कहा कि 2024 टी20 विश्व कप का रोडमैप अभी शुरू हो गया है और कई खिलाड़ियों को टीम में जगह बनाने का दावा पुख्ता करने का मौका दिया जायेगा। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दस विकेट से हार गई। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भारत की कप्तानी कर रहे पांड्या ने कहा कि टीम को विश्व कप की नाकामी से उबरना होगा।
उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा,‘‘हम सभी जानते हैं कि विश्व कप के प्रदर्शन से निराशा है लेकिन हम पेशेवर हैं और इससे उबरना होगा। हम जैसे सफलता को पीछे छोड़ देते हैं तो वैसे ही इस असफलता को भी भुलाकर आगे की ओर देखना होगा। अपनी गलतियों से सबक लेना होगा।’’ अगला टी20 विश्व कप 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जायेगा। ऐसी संभावना है कि अगले दो साल में भारतीय टीम में काफी बदलाव होंगे और विराट कोहली तथा रोहित शर्मा जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों की रवानगी होगी।
पांड्या ने कहा, ‘‘अगले टी20 विश्व कप में अभी दो साल हैं। हमारे पास नयी प्रतिभायें तलाशने के लिये समय है। काफी क्रिकेट खेली जायेगी और कई खिलाड़ियों को मौके मिलेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘रोडमैप अभी से शुरू होता है लेकिन अभी बहुत जल्दबाजी है। हमारे पास काफी समय है तो हम आराम से इस पर विचार करेंगे। फिलहाल यह सुनिश्चित करना है कि खिलाड़ी यहां खेलने का मजा लें। भविष्य के बारे में बाद में बात करेंगे।’’ न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जायेंगे।
श्रृंखला में विराट, रोहित, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन को कार्यभार प्रबंधन के तहत आराम दिया गया है। उनकी गैर मौजूदगी में शुभमन गिल, उमरान मलिक, ईशान किशन और संजू सैमसन को मौका दिया गया है। पांड्या ने कहा, ‘‘सीनियर खिलाड़ी यहां नहीं है लेकिन जिन्हें चुना गया है, वे भी डेढ़ दो साल से खेल रहे हैं। उन्हें काफी मौके दिये गए और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वे अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं। उनके लिये काफी रोमांचित हूं। नये खिलाड़ी, नयी ऊर्जा, नया रोमांच।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कइयों के लिये यह श्रृंखला काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां अच्छा खेलने पर वे चयन का दावा पुख्ता कर सकेंगे।’’
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited