शेन वॉटसन ने कहा, टीम इंडिया के इस खिलाड़ी में है अकेले टी20 विश्व कप जिताने का माद्दा

टीम इंडिया टी20 विश्व कप में 15 साल से चले आ रहे खिताबी सूखे को खत्म करने के इरादे से ऑस्ट्रेलिया पहुंची है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान शेन वॉटसन का मानना है कि एक खिलाड़ी में भारत को अकेले दम पर विश्व कप खिताब जिताने का माद्दा है।

Shane-Watson

Shane-Watson

सिडनी: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2022 में अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ने के लिए गुरुवार को मेलबर्न पहुंच चुकी है। भारतीय टीम को एक साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में टी20 विश्व कप के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में हार के बाद टूर्नामेंट से पहले ही दौर में बाहर हो गई थी। ऐसे में टीम इंडिया पाकिस्तान से पिछली हार का हिसाब चुकता करने के इरादे से उतरेगी।

भारत को अकेले टी20 वर्ल्ड कप दिला सकते हैं पांड्या

टीम इंडिया को इस बार भी खिताबी जीत का दावेदार बताया जा रहा है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान शेन वॉटसन ने हार्दिक पांड्या को मैच विनर बताते हुए कहा है कि भारत का ये स्टार ऑलराउंडर शानदार फॉर्म में है और वो अकेला ही भारतीय टीम को दूसरा टी20 विश्व खिताब दिलाने की काबीलियत रखता है।
साल 2007 में टीम इंडिया ने एमएस धोनी की कप्तान में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद से अबतक टीम इंडिया की खिताबी झोली खाली है। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे आठवें टी20 विश्व कप में भारतीय टीम खिताब अपने नाम करने की पुरजोर कोशिश करेगी।

आईपीएल 2022 में दिखा चुके हैं अपनी क्षमता

ऐसे में हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए वॉटसन ने कहा, हार्दिक पांड्या एक प्रतिभाशाली क्रिकेट खिलाड़ी हैं। जब वो140 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं वो देखना बेहद शानदार है। उनके पास विकेट झटकने की क्षमता और रन रोकने का कौशल है। वो बल्लेबाजी में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है। वो एक फिनिशर होने के साथ-साथ पॉवर हिटर भी हैं। हमने उन्हें पिछले आईपीएल में खेलता देखा है वो उसी अंदाज में भारत के लिए विश्व कप भी जीत सकते हैं। वो सही मायनों में मैच विनर हैं।

गुजरात की कप्तानी करते हुए मचाया गेंद-बल्ले से धमाल

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटन्स ने पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया। हार्दिक ने बतौर कप्तान मोर्चा संभालते हुए गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचाया। हार्दिक ने जहां 15 मैच में 44.27 के औसत और 131.27 के स्ट्राइक रेट से 487 रन बनाए। जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे। नाबाद 87* रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। वहीं गेंदबाजी में इस दौरान हार्दिक ने 8 विकेट अपने नाम किए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 17 रन देकर 3 विकेट रहा। ये प्रदर्शन उन्होंने फाइनल में किया था। फाइनल में वो मैन ऑफ द मैच बने थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited