हरमनप्रीत कौर ने इंग्‍लैंड की दिग्‍गज कप्‍तान का रिकॉर्ड तोड़ा, भारत ने महिला एशिया कप में की विजयी शुरूआत

Harmanpreet Kaur breaks Charlotte Edwards record: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने शनिवार को महिला एशिया कप के मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ बड़ी उपलब्धि हासिल की। हरमनप्रीत कौर ने इंग्‍लैंड की पूर्व कप्‍तान चार्लोट एडवर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ा। भारत ने श्रीलंका को महिला एशिया कप के मैच में 41 रन से हराया।

हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत कौर

मुख्य बातें
  • हरमनप्रीत कौर ने श्रीलंका के खिलाफ बड़ी उपलब्धि हासिल की
  • हरमनप्रीत कौर ने चार्लोट एडवर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ा
  • हरमनप्रीत टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में छठी सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाली महिला बल्‍लेबाज बनीं
सिलहट: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) ने शनिवार को महिला एशिया कप (Women's Asia Cup) में विजयी आगाज किया। हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका (Sri Lanka Women Cricket team) को 41 रन से हराकर अपना पहला मुकाबला जीता। भारतीय टीम ने सिलहट में खेले गए मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 18.2 ओवर में 109 रन पर ऑलआउट हुई। भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने मैच के दौरान एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की।
हरमनप्रीत कौर ने जैसे ही अपनी पारी का चौथा रन पूरा किया तो वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में छठी सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाली महिला बल्‍लेबाज बन गई हैं। बता दें कि हरमनप्रीत कौर ने श्रीलंका के खिलाफ 30 गेंदों में दो चौके और एक छक्‍के की मदद से 33 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्‍यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाली हरमनप्रीत कौर ने इंग्‍लैंड की पूर्व कप्‍तान चार्लोट एडवर्ड्स को पीछे छोड़ा।
एडवर्ड्स को पीछे छोड़ने के लिए हरमनप्रीत कौर को महज चार रन की दरकार थी। हरमनप्रीत कौर के अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2635 रन हो गए हैं। वहीं चार्लोट एडवर्ड्स के 2605 रन थे। बता दें कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड न्‍यूजीलैंड की सूजी बेट्स के नाम हैं, जिन्‍होंने 3536 रन बनाए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया महिला टीम की कप्‍तान मेग लेनिंग 3211 रन के साथ इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।
वेस्‍टइंडीज की पूर्व कप्‍तान स्‍टेफनी टेलर 3121 रन के साथ इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर हैं। न्‍यूजीलैंड की अनुभवी सोफी डेविन 2792 रन के साथ चौथे स्‍थान पर जमी हुई हैं। वेस्‍टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन 2697 रन के साथ पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं। हरमनप्रीत कौर 2635 रन के साथ छठे स्‍थान पर पहुंच गई हैं। महिला एशिया कप के आगामी मैचों में हरमनप्रीत कौर के पास डॉटिन को छोड़ने का मौका भी रहेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited