IND vs PAK: पूर्व पाक दिग्गज को खल रही इस धुरंधर की कमी, कहा- हसन अली सर्वश्रेष्ठ विकल्प नहीं

विश्व कप 1992 विजेता आकिब ने कहा कि हसन अली के रिकॉर्ड को देखें तो नयी गेंद से वह प्रभावी नहीं रहा है। अगर शाहीन शाह अफरीदी फॉर्म में नहीं है तो दिक्कत आ सकती है।

Nasim shah

नसीम शाह

IND vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद का मानना है कि नसीम शाह की गैर मौजूदगी में हसन अली नई गेंद के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प नहीं है। पीएसएल की लाहौर कलंदर्स टीम के तेज गेंदबाजी कोच आकिब ने सफेद गेंद के क्रिकेट में हारिस रऊफ को निखारने में अहम भूमिका निभाई है। आकिब ने पीटीआई से बातचीत में कहा, अगर नई गेंद को देखें तो पिछले 12 महीने में उन्होंने किसी को तैयार नहीं किया है। चयनकर्ताओं को पता ही नहीं था कि नसीम के नहीं होने पर नई गेंद से तीसरा विकल्प कौन होगा। उन्होंने एशिया कप के दौरान किसी को नहीं आजमाया।

श्रीलंका के खिलाफ लुटाए रन

पाकिस्तान ने विश्व कप के पहले मैच में नीदरलैंड को और फिर श्रीलंका को हराया लेकिन दूसरे मैच में 344 रन दे डाले। विश्व कप 1992 विजेता आकिब ने कहा कि हसन अली के रिकॉर्ड को देखें तो नयी गेंद से वह प्रभावी नहीं रहा है । अगर शाहीन शाह अफरीदी फॉर्म में नहीं है तो दिक्कत आ सकती है। हसन ने श्रीलंका के खिलाफ दस ओवर में 71 रन दिये लेकिन चार विकेट चटकाए। आकिब ने कहा कि एशिया कप में भारतीय बल्लेबाज शाहीन की गेंदों को खेलने से बच रहे थे। उसका रसूख ऐसा है। पाकिस्तान की गेंदबाजी को इसकी कमी खल रही है।

हारिस तीसरे गेंदबाज के रूप में बेहतरीन

उन्होंने कहा कि हारिस तीसरे गेंदबाज के रूप में बेहतरीन है। अपनी रफ्तार से वह बीच के और डेथ ओवरों में रनों पर अंकुश लगा सकता है । दबाव के हालात में वह टीम को मैच में लौटा सकता है। आकिब ने कहा कि भारत के मैदानों पर अब रिवर्स स्विंग लेना आसान नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय मैदानों के हालात अब बदल गए हैं। नए स्टेडियम हरे भरे हें और ऐसे हालात में रिवर्स स्विंग लेना आसान नहीं है। (भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited