BAN vs SA first Test: क्या शाकिब अल हसन का नहीं पूरा होगा विदाई टेस्ट का सपना? बीसीबी ने किया टीम से बाहर

Shakib al hasan Farewell Test: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और महान खिलाड़ी शाकिब अल हसन का विदाई टेस्ट खेलने का सपना पूरा होता नहीं दिख रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की टीम से उन्हें बाहर कर दिया गया है।

Shakib al hasan

शाकिब अल हसन

मुख्य बातें
  • द. अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए शाकिब अल हसन
  • सुरक्षा कारणों से नहीं लौट सके हैं स्वदेश वापस
  • माफी मांगने के बाद भी ढाका में शाकिब के खिलाफ हो रहा है विरोध प्रदर्शन

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट इतिहास के सबसे महान खिलाड़ी शाकिब अल हसन का घरेलू मैदान पर विदाई टेस्ट खेलने का सपना अधूरा रहता दिख रहा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 21 अक्तूबर से शूरू हो रही टेस्ट सीरीज के ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया था। लेकिन अब उनकी जगह बांए हाथ के युवा स्पिनर हसन मुराद को टीम में शामिल करने का ऐलान किया है।

विदाई टेस्ट खेलने की जताई थी इच्छा

शाकिब ने कानपुर में भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के दौरान घरेलू मैदान पर विदाई टेस्ट खेलने की इच्छा जताई थी। इसी को ध्यान में रखते हुए बीसीबी ने उन्हें टीम में शामिल किया था। लेकिन सुरक्षा कारणों से पहले टेस्ट में शाकिब का खेल पाना संभव नहीं है। ऐसे में चयन समिति ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया।

पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं है शाकिब

बांग्लादेश की चयनसमिति के अध्यक्ष गाजी अशरफ हुसैन ने कहा, हमें सूचना मिला है कि शाकिब पहले टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं है। वो अपने अपार अनुभव के साथ करियर के अंतिम छोर पर खड़े हैं। हमारे पास कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो उनकी जगह ले सके। हालांकि 23 वर्षीय मुराद ने घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है और वो सिस्टम का हिस्सा हैं। वो हमारी गेंदबाजी को संतुलित करेंगे खासकर घरेलू परिस्थितियों में। हमें भरोसा है कि उनके अंदर इस स्तर पर प्रदर्शन करने की क्षमता है। मुराद ने साल 2021 में डेब्यू के बाद से अबतक खेले 30 प्रथम श्रेणी मैचों में 136 विकेट अपने नाम किए हैं।

अभी भी मिल सकता है विदाई टेस्ट का मौका

शाकिब अल हसन ने खिलाफ बांग्लादेश में हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। उनके खिलाफ ढाका में अभी भी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। उन्होंने छात्र आंदोलन के दौरान चुप्पी साधने के मसले पर छात्रों से माफी मांग ली है। साथ ही घरेलू सरजमीं पर क्रिकेट को अलविदा करने की इच्छा जताई है। सुरक्षा कारणों से शाकिब बांग्लादेश से लगातार बाहर हैं वो स्वदेश वापस पाकिस्तान दौरे के बाद से नहीं लौटे हैं। उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए सुरक्षा की मांग की थी लेकिन बोर्ड ने यह कहकर उनकी बाद खारिज कर दी थी कि वो कोई सुरक्षा ऐजेंसी नहीं है। बोर्ड भी उन्हें विदाई टेस्ट देना चाहता है ऐसे में उन्हें आगे भी मैच खेलने का मौका मिल सकता है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम:

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), शादमान इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, लिट्टन कुमार दास (विकेटकीपर), जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, हसन मुराद।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited