Team India celebration: कड़ी सुरक्षा के बीच मुंबई में आज निकलेगी टी20 विश्व चैंपियन टीम की विजय परेड

Team India victory parade in Mumbai: टीम इंडिया वर्ल्ड चैम्पियन बनने के पांच दिन बाद अपने देश लौट आई है। गुरुवार की सुबह करीब 6 बजे नई दिल्ली एयरपोर्ट पर खिलाड़ी की स्पेशल फ्लाइट पहुंची। इसके बाद खिलाड़ी पीएम मोदी से मिलकर मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे। वहां शाम को विक्ट्री मार्च निकलेगी। इसको लेकर पुलिस ने व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है।

T20 World Champion team, Team India, T20 World Cup 2024 Champion team, Team india victory parade, Rohit Sharma, Virat Kohli, High security arrangements, IND vs SA, T20 World Champion team in Mumbai,

ट्रॉफी के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी और जय शाह। (फोटो- T20 World Cup Twitter)

तस्वीर साभार : भाषा
Team India victory parade in Mumbai: पुलिस ने टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के गुरुवार शाम को मुंबई में होने वाले रोड शो के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है। खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसकों के एकत्रित होने की उम्मीद है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। गुरुवार सुबह देश लौटने वाली विश्व चैंपियन भारतीय टीम एक खुली बस में रोड शो में हिस्सा लेगी जिसके बाद दक्षिण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक सम्मान समारोह होगा।
अधिकारी ने बुधवार को बताया कि विक्ट्री मार्च नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक शाम पांच से सात बजे के बीच निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने की उम्मीद है इसलिए पुलिस किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए अत्यधिक सावधानी बरत रही है। अधिकारी ने कहा कि नरीमन प्वाइंट और वानखेड़े स्टेडियम के बीच मरीन ड्राइव पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम विशेष विमान से बारबाडोस से स्वदेश लौट आई। लगातार बूंदाबादी के बीच नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था भी रही जिससे प्रशंसक खिलाड़ियों के करीब नहीं पहुंच सके।
तूफान बेरिल के कारण भारतीय टीम की बारबाडोस से वापसी में विलंब हुआ। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पीटीआई को बताया, ‘टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात करेगी। इसके बाद टीम मुंबई के लिए उड़ान भरेगी जहां एक समारोह आयोजित किया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘नरीमन प्वाइंट से एक खुली बस में रोड शो होगा और बाद में हम खिलाड़ियों को 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देकर सम्मानित करेंगे जैसा कि घोषणा की गई थी।’ शनिवार को भारतीय टीम ने देश को दूसरा टी20 विश्व खिताब दिलाया जिससे आईसीसी ट्रॉफी का 11 साल का इंतजार खत्म हुआ। भारत ने इससे पहले 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited