IND vs ZIM: जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज जीत के बाद शुभमन गिल ने बताया क्या रहा दौरे पर सबसे शानदार?

जिंबाब्वे के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज पर 4-1 के अंतर से कब्जा करने के बाद टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने बताया क्या रही इस सीरीज की सबसे शानदार बात?

Shubman Gill

शुभमन गिल

मुख्य बातें
  • शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने जिंबाब्वे को रौंदा
  • सीरीज में हार के साथ की थी टीम इंडिया ने शुरुआत
  • इसके बाद जीते सीरीज के बाकी बचे चार मैच
शुभमन गिल की कप्तानी वाली युवाओं से सजी टीम इंडिया ने जिंबाब्वे को रविवार को खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में 42 रन से मात देकर सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया। यह गिल की कप्तानी में टीम इंडिया की पहली सीरीज जीत है। टीम इंडिया के लिए सीरीज की शुरुआत हार के साथ की थी लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी करते हुए लगातार चार मैच में जीत दर्ज की और सीरीज 4-1 के अंतर से अपने नाम कर ली।

हार के बाद दिखी टीम के अंदर जीत की भूख

टीम इंडिया की सीरीज जीत के बाद शुभमन गिल ने कहा, ये सीरीज बेहतरीन रही। पहले मैच में हार के बाद टीम के अंदर जीत की जो भूख दिखी वो शानदार थी। जब हम जिंबाब्वे पहुंचे थे तब हमें अभ्यास का ज्यादा मौका नहीं मिला था। खिलाड़ियों की फ्लाइट बहुत लंबी रही थी। हमें परिस्थितियों का अच्छी तरह अंदाजा नहीं था। लेकिन उसके बाद हमने हालात के साथ खुद को जिस तरह ढाला वो शानदार था।

डेब्युटेंट प्लेयर्स के हाथों में सौंपी ट्रॉफी

शुभमन गिल ने खिताबी जीत के बाद टीम इंडिया की परंपरा को जारी रखते हुए सीरीज में डेब्यू करने वाले चार खिलाड़ियों अभिषेक शर्मा, ध्रुव जुरेल, साई सुदर्शन और रियान पराग के हाथों में ट्रॉफी सौंपी। एमएस धोनी ने इसकी शुरुआत की थी। इसके बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी के दौरान जारी रखी। ऐसे में गिल ने अपनी कप्तानी में पहली सीरीज जीती तो उन्होंने भी सीनियर खिलाड़ियों के दिखाए रास्ते पर चलने का फैसला किया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited